Advertisement
26 October 2017

अमिताभ बच्चन समेत 7 लोगों को BMC का नोटिस, बंगले में अवैध निर्माण का आरोप

File Photo

बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन समेत सात लोगों को अपने बंगलों में अवैध निर्माण करने के लिए नोटिस भेजा है। आरटीआई के जरिए सामने आई जानकारी के बाद बीएमसी ने महानायक को नोटिस भिजवाया है। इस संबंध में दिसबंर में भी अमिताभ को नोटिस जारी किया था। बाद में उन्होंने इस निर्माण को मंजूरी देने की अपील की, लेकिन बीएमसी ने इसे खारिज कर दिया।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आरटीआई एक्टिविस्ट अनिल गलगली के हवाले से यह जानकारी मिली है। इसमें बताया गया है कि गलगली ने म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई (एमसीजीएम) के.पी साउथ वार्ड ऑफिस से यह जानकारी हासिल की है। गलगली ने एमसीजीएम के ऑफिस से मिली जानकारी के आधार पर बताया कि अमिताभ के नाम गोरेगांव (ईस्ट) ओबेरॉय सेवन, बिल्डिंग नंबर-2 के विंग-5 में एक बंगला है। गलगली का दावा है कि इस बंगले में म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के नियमों के खिलाफ निर्माण किया गया है।

इससे पहले भी अमिताभ को भेजा गया था नोटिस

Advertisement

आरटीआई एक्टिविस्ट अनिल गलगली के मुताबिक, अमिताभ को इस संबंध में 7 दिसंबर को भी नोटिस भेजा गया था। उन्हें इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए कहा गया था। जिसके बाद 5 जनवरी को अमिताभ की ओर से आर्किटेक्ट शशांक कोकिल ने जवाब दाखिल किया और इस निर्माण को मंजूरी देने की अपील की, लेकिन एमसीजीएम ने 11 अप्रैल को यह अपील खारिज कर दी।

बिग बी के अलावा छह और लोगों को भेजा गया नोटिस

गलगली ने बताया कि एमसीजीएम ने अमिताभ के अलावा गोरेगांव (ईस्ट) ओबेरॉय सेवन में गैर कानूनी बदलाव करने पर छह और लोगों को नोटिस भेजा है। इनमें राजकुमार हीरानी, ओबेरॉय रियलिटी, पंकज बलानी, हरेश खंडेलवाल, संजय व्यास और हरेश जगतानी शामिल हैं।

आरटीआई एक्टिविस्ट ने की ये मांग

गलगली ने एमसीजीएम से मांग की है कि वे जिस तरह फेरीवालों के अवैध निर्माण को तोड़ने में फुर्ती दिखाती है, इन हस्तियों के निर्माण तोड़ने में भी दिखाए।

आरटीआई एक्टिविस्ट गलगली ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीएमसी कमिश्नर अजोय मेहता को लेटर भेजकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amitabh Bachchan, seven others, notice, BMC
OUTLOOK 26 October, 2017
Advertisement