Advertisement
20 April 2019

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकी के पास से एक पिस्टल और तीन ग्रेनेड मिले हैं। आसपास के पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सोपोर के वाटरगाम में सुरक्षाबलों की टीम गश्त कर रही थी कि आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से हुई गोलीबारी के बाद एक आतंकी ढेर हो गया।

पहले भी ढेर किए गए हैं आतंकी

Advertisement

इससे पहले शोपियां में 13 अप्रैल को सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था। गहंड इलाके में मुठभेड़ के बाद सेना को यह कामयाबी मिली थी। 6 अप्रैल को भी शोपियां के इमाम साहिब इलाके में सेना ने दो आतंकियों का मार गिराया था। 28 मार्च को भी सुरक्षा बलों ने शोपियां और हंदवाड़ा में पांच आतंकियों को मार गिराया था

चल रहा है ऑल आउट अभियान

जनवरी से सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट अभियान चला रखा है। पिछले माह 14 फरवरी को पुलवामा  में सेना के काफिले पर जैश - ए मुहम्मद ने आतंकी हमला करा दिया था। इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने बालाकोट स्थित आतंकियों के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: encounter, terrorist, securty, forces, jK
OUTLOOK 20 April, 2019
Advertisement