Advertisement
28 July 2020

अंडमान में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत, संक्रमितों की संख्या 338

पीटीआइ

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार को पहली मौत हुई। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण से 49 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति सरकारी कर्मचारी था और उसकी मौत सुबह करीब छह बजे हुई। उन्होंने बताया कि व्यक्ति का इलाज जीबी पंत अस्पताल में चल रहा था और उसे पहले से भी कुछ बीमारी थी।

अब तक कोरोना के 338 संक्रमित

अधिकारियों के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश में 34 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या सोमवार को 338 हो गई। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 142 हो गई। वहीं, कोविड-19 के 182 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जिनमें से पिछले 24 घंटे में छह मरीज स्वस्थ हुए हैं।

Advertisement

उप निदेशक (स्वास्थ्य) अविजीत रॉय कोरोना संक्रमित

अधिकारियों ने बताया कि उप निदेशक (स्वास्थ्य) अविजीत रॉय भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वह द्वीप पर कोविड-19 से निपटने के प्रयासों में सबसे आगे थे। कोविड-19 के नोडल अधिकारी रॉय को साउथ पॉइंट इलाके के सर्किट हाउस में स्थानांतरित किया गया है।

उप राज्यपाल एडमिरल (सेवानिवृत्त) डी के जोशी ने रेडियो के माध्यम से एक संदेश में लोगों से अपील की कि वे प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

अब तक 53 हजार जांचें

उन्होंने रेखांकित किया कि केंद्र शासित प्रदेश में मई से अब तक 36,000 लोग आए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे बेवजह यात्रा करने से बचें। उन्होंने बताया कि इस द्वीप पर 10 लाख की आबादी पर 53,000 नमूनों की जांच की गई है। यह राष्ट्रीय औसत से बेहतर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अंडमान, कोरोना वायरस, संक्रमण, पहली मौत, संक्रमितों, संख्या 338, Andamans, reports, first COVID-19, death, active cases, 142
OUTLOOK 28 July, 2020
Advertisement