Advertisement
30 January 2020

जामिया फायरिंग के बाद ‘गोली मारो...’ बयान पर ट्रोल हुए अनुराग, यूजर्स बोले ‘एक्टर गोपाल, डायरेक्टर ठाकुर’

twitter

दिल्ली के जामिया ईलाके में गुरुवार को एक शख्स ने जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी द्वारा आयोजित एंटी-सीएए मार्च के दौरान फायरिंग की। जिसमें पत्रकारिता का छात्र शादाब फारूख घायल हो गया। फायरिंग करने वाले इस शख्स की पहचान 19 वर्षीय रामभक्त गोपाल शर्मा के रूप में हुई है जो गौतम बुद्ध नगर जिले (उत्तर प्रदेश) के जेवर क्षेत्र का रहने वाला है। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। ट्विटर पर कई सारे  हैशटैग ट्रेंड कर रहे है तो वहीं यूजर्स केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा पिछले दिनों दिए गए भाषण पर ट्रोल कर रहे है।

ट्विटर पर हैशटैग रामभक्त ट्रेंड 

Advertisement

ट्विटर पर हैशटैग रामभक्त ट्रेंड (#rambhaktgopal) ट्रेंड हो रहा है। गौरतलब है कि फायरिंग करने वाले शख्स का फेसबुक प्रोफाइल ‘रामभक्त गोपाल’ शर्मा के नाम से है।

वहीं, यूजर्स केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को भी ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर प्रद्युमन ठाकुर फायरिंग करते हुए शख्स और अनुराग ठाकुर की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखते है।

"यदि मंच से केंद्रीय मंत्री "गोली मार" का जाप करते हैं फिर रिजल्ट यहाँ है। आगे वो लिखते है, “इससे पहले गांधी जी को मारा, आज वे गांधीवादियों को मारना चाहते हैं। दिल्ली पुलिस उन्हें मारने के लिए इंतजार कर रही है।”

एक अन्य यूजर फायरिंग करने वाले 'गोपाल' की तस्वीर फिल्म की शूटिंगकी तरह पोस्ट करते हुए ट्वीट करते है - हीरो गोपाल, डायरेक्टर अनुराग।

दरअसल में अनुराग ठाकुर ने 27 जनवरी को रिठाला में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंच से कहा था, ‘गोली मारो...’, जिसके जवाब में भीड़ ने नारे लगवाए थे "देश के गद्दारों को....'। इसी नारे को लेकर सोशल मीडिया पर ‘अरेस्ट अनुराग ठाकुर’ ट्रेंड हो रहा है। इसी भाषण को लेकर चुनाव आयोग ने गुरुवार को अनुराग ठाकुर पर प्रचार करने से तीन दिन का प्रतिबंध लगा दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Anurag Thakur, trolls on social media, jamia violence
OUTLOOK 30 January, 2020
Advertisement