Advertisement
29 December 2022

आंध्र प्रदेश भगदड़: मृतक संख्या बढ़कर आठ हुई, प्रधानमंत्री ने राहत राशि की घोषणा की

आंध्रप्रदेश में नेल्लूर जिले के कांडुकुर में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भगदड़ मचने की घटना में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गई। घटना में घायल हुए एक व्यक्ति ने बुधवार रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने गुरूवार को यह जानकारी दी।

विपक्ष के नेता एन. चंद्रबाबू नायडू बुधवार को जब एक रोड शो को संबोधित कर रहे थे, तब नहर में गिरने से कुछ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि आठ अन्य घायल हो गए थे।

पुलिस के अनुसार, बड़ी संख्या में लोग सभास्थल पर पहुंच गए थे। इसी दौरान कुछ लोगों के बीच धक्का-मुक्की हो गई और भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। कुछ घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Advertisement

नायडू ने इस घटना के तत्काल बाद अपनी सभा रद्द कर दी थी और जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और पार्टी के नेताओं से घायलों के लिए बेहतर इलाज सुनिश्चित करने को कहा।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त किया और जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ आंध्र प्रदेश के नेल्लूर में जनसभा में हुए हादसे की खबर सुन दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमएनआरएफ से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: The Telugu Desam Party, Leader of Opposition N Chandrababu Naidu, AP stampede tragedy, Toll rises to 8, PM Modi, CM Jagan announce ex-gratia
OUTLOOK 29 December, 2022
Advertisement