Advertisement
12 February 2024

हल्द्वानी दंगा : सवा सौ असलहों के लाइसेंस निबंलित

हल्द्वानी दंगों में लिप्त अराजक तत्वों से धामी सरकार सख्ती से निपटने की तैयारी में हैं। नैनीताल जिलाप्रशासन ने हल्द्वानी शहर के 125 लोगों के 127 शस्त्र निलंबित कर दिए हैं। एसएसपी को इन सभी असलहों को पुलिस के पास जमा कराने का आदेश दिया गया है।

हल्द्वानी के दंगों को लेकर धामी सरकार ने बेहद सख्त रुख अपनाया है। दंगाईयों को पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। पुलिस ने थाने की आगजनी में लूटे गए सरकारी कारतूस भी बरामद किए गए हैं। इस मामले में तीन एफआईआर भी दर्ज की गईं हैं।

अब नैनीताल जिला प्रशासन ने हल्द्वानी शहर के 125 लोगों के असलहों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। इन लोगों के पास 127 लाइसेंसी असलहें हैं। पुलिस प्रशासन को आदेश दिया गया है कि इन सभी असलहों को तत्काल पुलिस अपने कब्जे में ले।

Advertisement

यहां बता दें कि इस वारदात के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आला अफसरों को वहां कैंप करने के आदेश तो दिया ही, खुद भी मौके पर जाकर हालात का जायजा लिय़ा और पीड़ित पुलिस और प्रशासन के लोगों के साथ ही जख्मी पत्रकारों से भी बात की। सीएम धामी ने साफ कर दिया गया है कि उत्तराखंड में अराजक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है। दंगाइयों के साथ सख्ती से पेश आय़ा जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arms licens suspended during Haldwani curfew, uttarakhand police, uttarakhand government, Arms license cancelled, haldwani riots,
OUTLOOK 12 February, 2024
Advertisement