Advertisement
13 September 2023

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर शहीद

कश्मीर में आतंकवादियों के साथ अनंतनाग में मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग भारतीय सेना के एक कर्नल और एक मेजर की जान चली गई है। राजौरी में मंगलवार से जारी मुठभेड़ में अबतक दो आतंकी भी मारे गए हैं और एक जवान ने शहादत दी है। 

भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा, "कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल और एक मेजर की जान चली गई। ऑफ-वेट 19 आरआर की कमान संभाल रहा था।"

पुलिस के अनुसार आज, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी घायल हो गए।

Advertisement

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया, "अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। सेना और जेकेपी (जम्मू-कश्मीर पुलिस) के अधिकारी घायल हो गए। इस विषय में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।"

गौरतलब है कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों की मानें तो, बुधवार शाम को जारी मुठभेड़ के बीच सुरक्षा बलों ने तलाशी के दौरान पाकिस्तान के निशान वाली दवाओं सहित बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री बरामद की है।

डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 7 सितंबर से दो आतंकवादियों की आवाजाही पर नज़र रखी।

पीआरओ बयान में कहा गया, "सैनिकों ने आतंकवादियों को घेर लिया और 12 सितंबर को भारी गोलाबारी हुई, जिसमें एक आतंकवादी उसी रात मारा गया। खराब मौसम और शत्रुतापूर्ण इलाके के बावजूद, दूसरे आतंकवादी का पीछा किया गया और रात भर भारी गोलीबारी के बाद 13 सितंबर की सुबह उसे मार गिराया गया।" 

बयान में यह भी कहा गया, "बड़ी मात्रा में युद्ध का सामान बरामद किया गया है, जिसमें पाकिस्तान मार्क वाली दवाएं भी शामिल हैं। 63 आरआर के एक सैनिक ने सर्वोच्च बलिदान दिया है और एक एसपीओ के साथ तीन सैनिक घायल हो गए हैं। सेना के एक कुत्ते ने भी अपनी जान दे दी है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Army major dead, army colonel dead, military operation in Anantnag, military operation in jammu and kashmir, Indian politics, Indian army,
OUTLOOK 13 September, 2023
Advertisement