Advertisement
30 January 2024

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के दिल्ली कार्यक्रम में करीब 8 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना, यातायात पर लगाया गया प्रतिबंध

file photo

दिल्ली पुलिस ने बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री के चार दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम के लिए यातायात प्रतिबंध लगा दिया है और यमुना खादर में विशेष व्यवस्था की है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि धीरेंद्र शास्त्री द्वारा सुनाई जाने वाली 'हनुमत कथा' में 8 लाख दर्शकों के आने की उम्मीद है।

अधिकारियों ने बताया कि यह कार्यक्रम बुधवार से शनिवार तक पूर्वोत्तर दिल्ली के यमुना खादर के डीडीए मैदान में आयोजित किया जाएगा। तिवारी ने बताया कि आयोजन समिति ने कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 22 एकड़ क्षेत्र में टेंट लगाए गए हैं जबकि 30 एकड़ का पार्किंग स्थल भी तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

सांसद ने कहा, "भोजन और सार्वजनिक उपयोगिताओं जैसी सुविधाओं के साथ टेंट में 20,000 आगंतुकों के रहने की व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम में लगभग 8 लाख आगंतुकों के शामिल होने का अनुमान है।" उन्होंने कहा कि 31 जनवरी को 'कलश यात्रा' निकाली जाएगी जिसमें 30,000 महिलाओं के भाग लेने की संभावना है। बुधवार को दोपहर 12 से 3 बजे तक कलश यात्रा भी निकाली जाएगी।

Advertisement

यातायात परामर्श में कहा गया है, राम कथा के मद्देनजर, शास्त्री पार्क रेड लाइट से दूसरा पुस्ता, तीसरा पुस्ता, पांचवां पुस्ता, खजूरी चौक और इसके विपरीत (यमुना खादर के सामने समारोह स्थल चौथा पुस्ता करतार नगर सहित) तक यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

इसमें कहा गया है कि यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए उपयुक्त स्थानों पर यातायात संकेत लगाए गए हैं और यातायात के सुचारू और निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त यातायात कर्मचारियों को तैनात किया गया है। कहा गया है कि मोटर चालकों को डायवर्जन का पालन करने और यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 January, 2024
Advertisement