Advertisement
09 August 2018

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद आज पहली बार राज्यसभा पहुंचे अरुण जेटली

file Photo

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के बाद गुरुवार को पहली बार राज्यसभा की बैठक में शामिल हुए। आज उन्होंने उप सभापति पद के लिए हुए चुनाव में हिस्सा लिया।

मौजूदा मॉनसून सत्र में यह पहली बार था जब जेटली सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेते देखे गए। जेटली (65) का 14 मई को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए ऑपरेशन हुआ था। उसी दिन उनके मंत्रालय का प्रभार अंतरिम आधार पर पीयूष गोयल को सौंप दिया गया था।

बताया जा रहा है कि जेटली के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और वह जल्द ही वित्त मंत्रालय का कामकाज संभालेंगे। फिलहाल उनके स्थान पर रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाले हुए हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि जेटली 2000 से राज्य सभा सांसद हैं और इस साल मार्च में उत्तर प्रदेश से फिर से राज्यसभा के लिए चुने गए। जेटली सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने घर पर रहते हुए ही आर्थिक और गैर-आर्थिक मुद्दों पर ब्लॉग लिखे हैं।

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का मुद्दा हो या फिर आपातकाल के बाद चार दशक, संसद में अविश्वास प्रस्ताव, राफेल लड़ाकू विमान और जीएसटी जैसे तमाम मुद्दों पर सोशल मीडिया साइट पर वह अपने विचार रखते रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arun Jaitley, attend, the Rajya Sabha, the first time, after kidney, transplant
OUTLOOK 09 August, 2018
Advertisement