Advertisement
23 August 2018

लंबी बीमारी के बाद काम पर लौटे अरुण जेटली, फिर संभाला वित्‍त मंत्रालय का कार्यभार

ANI

तीन महीने से भी अधिक समय के बाद अरुण जेटली गुरूवार को एक बार फिर वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है। आज सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के बाद जेटली को वित्त तथा कंपनी मामलों के मंत्रालयों की जिम्मेदारी एक बार फिर सौंप दी।  

जेटली के अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय का प्रभार पीयूष गोयल को सौंपा था

अरुण जेटली की अनुपस्थिति में वित्त तथा कंपनी मामलों के मंत्रालयों का प्रभार पीयूष गोयल को सौंपा गया था, जिनके पास पहले से ही रेल और कोयला मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। पिछले तीन महीनों में जेटली की कई मौकों पर कमी महसूस की गई। राज्यसभा में उपसभापति के चुनाव के दिन जेटली वोट डालने के लिए सदन में आए थे।

Advertisement

ब्लाॉग जरिए सक्रिय रहे जेटली

हालांकि पिछले तीन महीनों के विश्राम के दौरान जेटली ने आर्थिक, रक्षा, सामाजिक न्याय व कानून संबंधी मुद्दों पर ब्लॉग के जरिए अपनी सक्रियता जारी रखी। वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जेटली कई समूहों से लगातार संपर्क स्थापित करते रहे।

 

एम्स में हुआ था जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट

गौरतलब है कि एम्‍स में जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, जिसके बाद उन्‍हें आराम करने की सलाह दी गई थी। 12 मई को जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्‍स में वह लगभग एक महीने तक डायलिसिस पर रहे। 14 मई को उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था, जिसके बाद से वे डॉक्टरों की निगरानी में थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arun Jaitley, returned to work, long illness, take charge, finance ministry
OUTLOOK 23 August, 2018
Advertisement