Advertisement
13 June 2020

दिल्ली पुलिस के 53 वर्षीय एएसआई की कोरोना से मौत, राजधानी में अब तक 8 पुलिसकर्मियों की जा चुकी हैं जानें

आउटलुक

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में तैनात एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) की शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि 53 वर्षीय एएसआई संजीव कुमार की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि बुखार होने और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। बताया जा रहा है कि उनकी यूनिट के एक इंस्पेक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब तक दिल्ली पुलिस के आठ जवानों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले सोमवार को राजधानी दिल्ली में 50 वर्षीय हेड कांस्टेबल अजय की मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अजय शाहदरा जिले के सीमापुरी थाने में तैनात थे 8 जून को मौत हुई और 10 जून को उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में रहते थे। बता दें कि इससे पहले कोविड-19 के कारण दो सब-इंस्पेक्टर, दो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल की मौत हो चुकी है।

वहीं, एक कांस्टेबल, जो अस्वस्थ होने के कारण पिछले साल नवंबर से छुट्टी पर थे, पिछले हफ्ते उनकी मृत्यु हो गई और उनकी कोरोना रिपोर्ट बाद में पॉजिटिव आई है। बता दें कि दिल्ली पुलिस के 800 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

Advertisement

भारत में कोरोन के मामले तीन लाख के पार

कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से भारत में पहली बार एक दिन में संक्रमण के 10,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही देशभर में संक्रमित लोगों का आंकड़ा तीन लाख के पार चला गया। पिछले दस दिन के भीतर ही एक लाख मामले सामने आने के मद्देनजर सरकार ने महामारी की रोकथाम के लिए सख्त उपाय अपनाने की जरूरत पर जोर दिया।

कोविड-19 मामले में चौथे नंबर पर पहुंचा भारत

बता दें कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में भारत ने गुरुवार को स्पेन और ब्रिटेन को पीछे छोड़ दिया और अब वह दुनिया में चौथा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन गया है। भारत से आगे अब केवल अमेरिका, ब्राजील और रूस हैं।  अब तक अमेरिका में 20 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं वहीं ब्राजील में 8 लाख से अधिक हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ASI Of Delhi Police, Dies, COVID-19, Cop Death Toll, Rises, 8 In National Capital
OUTLOOK 13 June, 2020
Advertisement