Advertisement
02 July 2021

ईडी ने की अहमद पटेल के दामाद और अभिनेता डीनो मोरिया की संपत्ति जब्त, मनी लॉन्ड्रिंग का हैं मामला

FILE PHOTO

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि दिवंगत कांग्रेसी नेता अहमद पटेल के दामाद, अभिनेता डीनो मोरिया, संजय खान और डीजे अकील की संपत्ति गुजरात स्थित दवा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक समूह से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जब्त की गई है।

प्रवर्तन निदेशालय ने ट्वीट कर कहा कि मनी लॉड्रिंग कानून (पीएमएलए) के तहत चार लोगों की संपत्ति कुर्क करने के लिए एक अस्थायी आदेश जारी किया गया था, जिसकी कीमत 8.79 करोड़ रुपये है। जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि इसमें से खान की कुर्क की जाने वाली संपत्ति तीन करोड़ रुपये मूल्य की है, डीनो मोरिया की संपत्ति 1.4 करोड़ रुपये की है और डीजे अकील के नाम से लोकप्रिय अकील अब्दुलखलील बचूअली की संपत्ति 1.98 करोड़ रुपये की है जबकि अहमद पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दिकी की संपत्ति 2.41 करोड़ रुपये की है।

ईडी ने कहा कि स्टर्लिंग बायोटेक समूह के भगोड़े प्रवर्तक नितिन संदेसरा और चेतन संदेसरा ने अपराध से अर्जित आय को चारों लोगों को दिया। एजेंसी ने कहा कि प्रवर्तक बंधु नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा, चेतन की पत्नी दीप्ति संदेसरा और हितेश पटेल को एक विशेष अदालत ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया है।

Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला कथित तौर पर 14,500 करोड़ रुपये के बैंक-ऋण धोखाधड़ी से संबंधित है, जिसकी साजिश  स्टर्लिंग बायोटेक और इसके मुख्य प्रमोटरों और निदेशकों ने रची।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Assets, Ahmed Patel, son-in-law, Dino Morea, DJ Aqeel, PMLA
OUTLOOK 02 July, 2021
Advertisement