Advertisement
05 March 2018

अयोध्‍या विवाद नहीं सुलझा तो भारत बन जाएगा सीरिया: श्री श्री रविशंकर

File Photo

अयोध्या  मामले पर ‘आर्ट ऑफ लिविंग’ के संस्थापक श्री श्री रविशंकर द्वारा दिए गए बयान पर अब शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सैयद वसीम रिजवी ने जवाब दिया है। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने कहा था कि अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश सीरिया में बदल जाएगा।

श्री श्री के इस तरह के बयान पर शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सैयद वसीम रिजवी ने जवाब देते हुए कहा कि भारत में सीरिया जैसी स्थिति पैदा नहीं हो सकती, क्योंकि यहां के हिंदू और मुसलमान दोनों ही धर्मनिरपेक्ष हैं। 


Advertisement

राम मंदिर विवाद को अदालत के बाहर आपसी बातचीत से हल करने के लिए प्रयास कर रहे श्री श्री ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में सभी पक्षों से अपील की कि इस देश के भविष्य को ऐसे चंद लोग जो संघर्ष को ही अपना अस्तित्व समझते हैं, उनके हवाले मत कीजिए।

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री ने कहा, 'भारत में शांति रहने दीजिए। हमारे देश को सीरिया जैसा नहीं बनना चाहिए। ऐसी हरकत यहां हो जाए तो सत्यानाश हो जाएगा।'

गौरतलब है कि पिछले दिनों वाराणसी में श्री श्री ने कहा था कि देश की 100 करोड़ लोगों की भावना और उनका सम्मान अयोध्या में कुछ एकड़ के जमीन के टुकड़े से कहीं बड़े हैं। ऐसे में इस सम्मान के संरक्षण के लिए आपसी सौहार्द कायम करना ही एक मात्र विकल्प है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति से मंदिर का निर्माण हो सके तो इससे संघर्ष के सभी कारण हमेशा के लिए समाप्त हो जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ayodhya dispute, does not resolve, India will become, Syria, Sri Sri Ravi Shankar
OUTLOOK 05 March, 2018
Advertisement