Advertisement
27 May 2024

बेबी केयर अस्पताल अग्निकांड: कोर्ट ने मालिक और एक अन्य डॉक्टर को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

ANI

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को पुलिस की उस याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें निजी अस्पताल के मालिक और ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर से तीन दिन की हिरासत में पूछताछ की मांग की गई थी, जहां आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी और पांच घायल हो गए थे।

मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट विधि गुप्ता आनंद ने अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन खिची और डॉ. आकाश को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। डॉ. आकाश शनिवार देर रात आग लगने के समय ड्यूटी पर थे। मामले में विस्तृत आदेश का इंतजार है। पुलिस ने रविवार को दोनों डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया।

पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में बेबी केयर न्यू बोर्न चाइल्ड अस्पताल में शनिवार रात भीषण आग लग गई। अस्पताल कथित तौर पर अवैध रूप से चल रहा था, जबकि इसका लाइसेंस समाप्त हो चुका था और अग्निशमन विभाग से मंजूरी नहीं ली गई थी।

Advertisement

विवेक विहार पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 336 (दूसरों के जीवन और व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कृत्य) और 304ए (लापरवाही से मौत का कारण बनना), 304 (हत्या के लिए दोषी न मानते हुए गैर इरादतन हत्या के लिए सजा) और 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 27 May, 2024
Advertisement