Advertisement
27 March 2018

कल तक निपटा लें अपने जरूरी काम, 29 और 30 को बंद रहेंगे बैंक

File Photo

वित्त वर्ष 2017-18 को खत्म होने में अब सिर्फ चार दिन बचे हुए हैं। इस बीच अगर आपको बैंक से संबंधित कोई काम है तो आप आज या कल में निपटा लें, क्योंकि 29 मार्च से 1 अप्रैल तक बैंकों में न तो ड्राफ्ट बनेंगे और न ही चेक क्लियरेंस होगा।

दरअसल, 29 मार्च से लेकर 1 अप्रैल तक बैंक बंद रहने वाले हैं। 29 मार्च को महावीर जयंती, 30 को गुड फ्राइडे, 31 मार्च को अंतिम शनिवार और 1 अप्रैल को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। लेकिन इस बीच मात्र एक दिन यानी 31 मार्च को बैंक खुलेगा। इससे आपको अपने बैंक के कामकाज निपटाने के लिए एक दिन का और समय मिलेगा। इस वित्त वर्ष बैंककर्मियों के ऊपर जीएसटी से जुड़े कामकाज निपटाने का अतिरिक्त बोझ भी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अश्वनी राणा के मुताबिक लगातार बैंक बंद होते तो उपभोक्ताओं को मुश्किलें आतीं, लेकिन बीच में एक दिन बैंक खुला है। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष समाप्त हो रहा है। ऐसे में 29 व 30 मार्च को कुछ बैंकों की शाखाएं टैक्सी संबंधित मामलों को निपटाने के लिए खुली रह सकती है। 

Advertisement

इन सबके बीच बैंक से जुड़े अपने काम कल तक यानी 28 मार्च तक निपटा लीजिए। अगर आपको कुछ कैश बैंक में जमा करना है या फिर डिमांड ड्राफ्ट बनवाना है, तो इस काम को आपको कल तक निपटा देना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bank will be closed, for four days, Get your work, done till tomorrow
OUTLOOK 27 March, 2018
Advertisement