Advertisement
07 April 2024

बंगाल: गिरफ्तार टीएमसी नेता की पत्नी ने एनआईए अधिकारियों के खिलाफ 'उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाने' के लिए दर्ज कराई एफआईआर

file photo

गिरफ्तार टीएमसी नेता मोनोब्रत जाना की पत्नी ने एनआईए अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है और आरोप लगाया है कि उन्होंने जांच के बहाने भूपतिनगर स्थित उनके आवास में जबरन घुसकर उनका अपमान करने की कोशिश की।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनपुर जिले में 2022 में हुए विस्फोट की घटना के सिलसिले में शनिवार को दो मुख्य आरोपियों, बलाई चरण मैती और मनोब्रत जाना को गिरफ्तार किया, जिसके परिणामस्वरूप तीन लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि जाना की पत्नी मोनी जाना ने भूपतिनगर पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज करायी और आरोप लगाया कि एनआईए अधिकारियों ने शनिवार सुबह छापेमारी के दौरान उनके आवास पर संपत्तियों में भी तोड़फोड़ की।

Advertisement

पुलिस अधिकारी ने बताया, ''एनआईए अधिकारियों पर मारपीट का आरोप लगाने वाली एक महिला की शिकायत मिलने के बाद हमने प्राथमिकी दर्ज की है। हम शिकायत पर गौर कर रहे हैं।'' पुलिस अधिकारी ने कहा, आईपीसी की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला करना) शिकायत के साथ जोड़ी गई थी।

एनआईए की एक टीम पर शनिवार को कथित तौर पर भीड़ द्वारा हमला किया गया था जब वह पुरबा मेदिनीपुर जिले में 2022 विस्फोट मामले में दो मुख्य संदिग्धों को गिरफ्तार करने गई थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जांचकर्ताओं पर ग्रामीणों पर हमला करने का आरोप लगाया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कहा कि भूपतिनगर में हुए हमले में उसका एक अधिकारी घायल हो गया और एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। इस बीच, एनआईए अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है, जिन्होंने भूपतिनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, ''मामले की जांच की जा रही है।''

एनआईए टीम पर हुए हमले ने 5 जनवरी की यादें ताजा कर दीं जब सार्वजनिक वितरण प्रणाली में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में टीएमसी नेता शाजहान शेख के घर की तलाशी के दौरान उत्तरी 24 परगना जिले के संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 07 April, 2024
Advertisement