Advertisement
18 September 2023

तेलंगाना में कांग्रेस की छह गारंटी पर भाजपा: " उन्होंने जहां भी गारंटी दी, एक भी पूरी नहीं कर सके ''

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तेलंगाना में दी गई छह गारंटी को लेकर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर कटाक्ष किया और कहा कि जहां भी कांग्रेस ने गारंटी दी, वे एक भी गारंटी पूरी नहीं कर सके। 

सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में हिस्सा लेने पहुंचे फडणवीस ने कहा, "मैं कांग्रेस नेताओं से बस इतना पूछना चाहता हूं कि जिस भी राज्य में कांग्रेस ने गारंटी दी, वे एक भी गारंटी पूरी नहीं कर सके। वे केवल झूठ बोलते हैं, चुनाव के दौरान वादे करते हैं और बाद में भूल जाते हैं। वे लोगों को धोखा देते हैं।" 

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले नौ वर्षों में लोगों का जीवन बदल दिया है। बदलाव दिख रहा है। लोग देख रहे हैं कि देश आगे बढ़ रहा है और भारत के लोग पीएम मोदी के साथ हैं।"

Advertisement

गौरतलब है कि रविवार को तेलंगाना में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, सोनिया गांधी ने कहा, "तेलंगाना के लोगों की आकांक्षा को पूरा करने के लिए, हम (कांग्रेस) छह गारंटियों की घोषणा कर रहे हैं, महालक्ष्मी उनमें से पहली है। हम उनमें से प्रत्येक को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि हर विपक्षी नेता के खिलाफ कुछ मामला है, लेकिन तेलंगाना के सीएम या एआईएमआईएम नेताओं के खिलाफ कोई मामला नहीं है, तो फडणवीस ने कहा, "राहुल गांधी सुबह क्या कहते हैं, शाम को याद नहीं रहता। इसी तरह वह (गांधी) आज शाम क्या कहते हैं, अगले दिन सुबह को याद नहीं रहता।' राहुल गांधी भले ही कांग्रेस के बड़े नेता हों लेकिन उनके बयानों को गंभीरता से लेना जरूरी नहीं है।"

INDIA ब्लॉक पर बात करते हुए, देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "इस गठबंधन में कोई भी एक-दूसरे को नेता मानने के लिए तैयार नहीं है। यहां जितनी पार्टियां हैं, उससे दोगुने नेता हैं। इस प्रकार का गठबंधन कभी काम नहीं करेगा। गठबंधन ऐसा होना चाहिए कि यह एक-दूसरे को समायोजित कर सके।"

"हर दिन उनके बयान एक-दूसरे के खिलाफ होते हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि उनका एक-दूसरे के राज्य में कोई अस्तित्व नहीं है। इसलिए अगर ऐसे लोग एक साथ आते हैं जिनका एक-दूसरे के राज्य में कोई अस्तित्व नहीं है, तो भी कोई नतीजा नहीं निकल सकता है।"

सनातन धर्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "भारत की सबसे पुरानी संस्कृति सनातन धर्म है और इस देश में किसी को किसी के धर्म के बारे में नहीं बोलना चाहिए। अगर कोई इस्लाम या ईसाई धर्म पर बोलेगा तो हंगामा मच जाएगा। लेकिन इस तरह सनातन के खिलाफ बोलना और मैं मानता हूं कि खुद को सेक्युलर कहना इससे बड़ी कोई मूर्खता नहीं है।"

मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा की यात्रा के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा और राजस्थान में परिवर्तन यात्रा को लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है। हम दोनों राज्यों में सत्ता में वापसी करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bhartiya Janta party, Congress promise ahead of telengana state election, bhartiya janta party attack congress over promises in Telangana, Indian politics, politics,
OUTLOOK 18 September, 2023
Advertisement