Advertisement
17 August 2024

बिहार: खगड़िया में गंगा नदी पर बने पुल का एक हिस्सा गिरा, राजद ने नीतीश सरकार ठहराया जिम्मेदार

file photo

बिहार के खगड़िया जिले में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा शनिवार को गंगा नदी में गिर गया। मामले से जुड़े अधिकारियों के अनुसार, इस घटना के बाद किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह घटना कुछ महीनों के भीतर राज्य भर में पुल गिरने की कई घटनाओं की पृष्ठभूमि में हुई है, जिससे राज्य में राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। राजद ने इस घटना के लिए सीधे तौर पर नीतीश कुमार सरकार को दोषी ठहराया।

वायरल वीडियो में, स्थानीय लोगों को दूर से पुल के हिस्से को गिरते हुए देखने के बाद चीखते हुए सुना जा सकता है। गौरतलब है कि पुल के कुछ हिस्से 2022 में भी गिरे थे और एक साल बाद फिर से गिरे थे।

घटना पर टिप्पणी करते हुए, खगड़िया के जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार पांडे ने कहा, "निर्माणाधीन पुल की पूरी संरचना को दोषपूर्ण माना गया है और पटना उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार ठेकेदार द्वारा इसे तोड़ा जा रहा है"।

Advertisement

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, जो इस साल जनवरी में अपनी पार्टी के सत्ता से बाहर होने तक सड़क निर्माण विभाग के प्रभारी रहे, ने इस घटना के लिए सीधे तौर पर नीतीश कुमार सरकार को दोषी  ठहराया। उन्होंने कहा, "जब मैं विभाग का प्रमुख था, तब आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों की एक समिति ने संरचना की जांच की थी। उन्हें नींव और अधिरचना के डिजाइन में खामियां मिलीं। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसकी जरा भी परवाह नहीं है और ऐसा लगता है कि रिपोर्ट धूल खा रही है।"

वरिष्ठ भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा, जो वर्तमान में सड़क निर्माण विभाग के प्रभारी हैं, ने पलटवार करते हुए कहा, "अगर पिछली सरकार पर्याप्त रूप से सतर्क होती, तो हालात ऐसे नहीं होते।" सिन्हा ने कहा, "फिर भी, हम उस ठेकेदार के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं, जिसे उच्च न्यायालय ने ध्वस्तीकरण कार्य करने का निर्देश दिया है। हम इसकी निगरानी कर रहे हैं। हम ठेकेदार की लापरवाही के बारे में भी उच्च न्यायालय को अवगत कराएंगे, जिसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 August, 2024
Advertisement