Advertisement
11 February 2024

बिहारः फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी यादव के आवास पर विधायकों का दिखा मेलजोल, गाए गीत

file photo

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और 'महागठबंधन' में उनके सहयोगियों के विधायकों को नीतीश कुमार सरकार के 12 फरवरी के शक्ति परीक्षण से पहले अस्थायी रूप से पटना में तेजस्वी यादव के आवास पर रखा गया था। शनिवार दोपहर से ही विधायक तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंचने लगे थे और बाद में उन्होंने एक साथ रात बिताई। तेजस्वी यादव और विधायकों को कैम्प फायर के आसपास गाते और मेलजोल करते देखा गया।

एक वीडियो साझा किया जिसमें राजद विधायक यूसुफ सलाहुद्दीन को हिंदी गाने गाते हुए गिटार बजाते देखा गया और बाकी नेताओं को अलाव के आसपास बैठे देखा जा सकता है। राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने शनिवार को कहा, "न केवल हमारी पार्टी के विधायक, बल्कि हमारे गठबंधन सहयोगियों ने भी 12 फरवरी तक तेजस्वी यादव के साथ रहने की इच्छा व्यक्त की है। हमारे लिए, यह कैलेंडर में सिर्फ एक और तारीख है, लेकिन यह निश्चित रूप से कारण बन रही है। उन लोगों के लिए अत्यधिक चिंता, जिन्होंने चोरी-छिपे सत्ता हासिल की है।"

बजट सत्र से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे और उत्तराधिकारी द्वारा दोपहर के भोजन का आयोजन किया गया था। शाम को, जब पत्रकारों ने बड़े बंगले के चारों ओर अधिक बैरिकेड्स लगाए हुए देखे तो वे उत्सुक हो गए, और कई विधायकों के निजी कर्मचारियों को दवाएँ और अन्य सामान लाते हुए देखा।

Advertisement

आगंतुक अभी भी बंगले के अंदर थे, और उन्हें नियोक्ता द्वारा सूचित किया गया था कि एक लंबी बैठक चल रही थी। जैसे ही यह खबर फैली, सत्तारूढ़ एनडीए चिंतित हो गया और भाजपा और जद (यू) के नेताओं ने बयान जारी कर आरोप लगाया कि राजद, जिसके पास 243 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 79 विधायक हैं, अपने विधायकों को ठिकाने लगा रहा है। विश्वास मत से पहले विभाजन के डर से घर में नजरबंद हैं।

हालांकि, झा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा, “ऐसा लगता है कि उन्हें दोपहर के भोजन से कोई दिक्कत नहीं है, जहां कई लोग नहीं आए और विधायकों को दूर बोधगया ले जा रहे हैं। केवल हमारे विधायकों का स्वेच्छा से पटना में रहना एक समस्या है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 February, 2024
Advertisement