Advertisement
13 June 2024

बिहार: निर्दलीय सांसद पप्पू यादव को रंगदारी मामले में मिली जमानत; आरोपों से किया इनकार, बताया साजिश का हिस्सा

file photo

बिहार की एक अदालत ने गुरुवार को निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को इस सप्ताह की शुरुआत में उनके खिलाफ दर्ज रंगदारी मामले में जमानत दे दी। यादव को मुफस्सिल थाने में 10 जून को दर्ज मामले में पूर्णिया के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से जमानत मिली।

अदालत से बाहर निकलते हुए यादव ने एक स्थानीय व्यवसायी के इस आरोप से इनकार किया कि पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्वाचित घोषित होने के तुरंत बाद सांसद ने एक करोड़ रुपये की मांग की थी। उन्होंने कहा, "मैंने कभी इतनी मानसिक यातना नहीं झेली। यह सब मेरे खिलाफ़ एक साजिश का हिस्सा है। मैं सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा और व्यवसायी और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ़ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा, जो उनके साथ मिलीभगत करते दिखते हैं।"

यादव ने कहा, जिन्होंने चुनावों में सनसनीखेज जीत हासिल की थी, और दो बार के जेडी(यू) सांसद संतोष कुशवाहा से सीट छीनी थी। कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन से विवाहित, उन्होंने लोकसभा चुनावों से पहले अपनी जन अधिकार पार्टी का विलय कर दिया था, लेकिन सहयोगी आरजेडी के साथ "दोस्ताना लड़ाई" में शामिल होने की पार्टी की अनिच्छा के बाद वे एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे।

Advertisement

आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती, जो जेडी(यू) से दलबदलू हैं और जिन्होंने संसदीय चुनाव लड़ने के लिए राज्य विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी थी, तीसरे स्थान पर रहीं और उनकी जमानत जब्त हो गई। 2008 में, यादव को सीपीआई(एम) विधायक अजीत सरकार की हत्या के लिए दोषी ठहराया गया था, जिनकी एक दशक पहले पूर्णिया में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि, 2013 में, उन्हें पटना उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 13 June, 2024
Advertisement