Advertisement
08 February 2018

जमीन धोखाधड़ी मामला: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित 33 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

File Photo

जमीन को लेकर धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह सहित 33 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में गिरिराज सिंह और 3 सीओ सहित 33 लोगों के खिलाफ दानापुर थाने में केस दर्ज किया गया है। दर्ज मामले में अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम की धारा की जोड़ी गई है।

 

दानापुर के आसोपुर गांव के निवासी राम नारायण प्रसाद के परिवाद पत्र पर सुनवाई के बाद पटना अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश-2 सह विशेष न्यायाधीश एसटी/एससी के कोर्ट ने जांच का आदेश दिया था। परिवाद पत्र में वादी ने सभी आरोपियों पर 2 एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया है। साथ ही, जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए धमकी देने की बात कही है। हालांकि बताया जा रहा है, गिरिराज सिंह पर सीधे तौर पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है, न ही यह बताया गया है कि मंत्री ने जमीन को खरीदा या बेचा।

Advertisement

ये मामला सामने आने के बाद  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया कि जमीन के मामले में केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह का नाम आने पर क्या अब गठबंधन तोड़ेंगे? उन्होंने कहा कि इन्हीं के घर से कैश मिला था, पर फिर भी ईमानदार हैं। तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी से सवाल किया कि वे केंद्रीय मंत्री के मामले में कहां छुप गए हैं?

 



 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar land deal case, FIR registered, against 33 people, including Union Minister Giriraj Singh, Danapur
OUTLOOK 08 February, 2018
Advertisement