Advertisement
04 April 2024

हेमा मालिनी पर 'अश्लील, लैंगिकवादी' टिप्पणी को लेकर भाजपा ने की रणदीप सुरजेवाला की आलोचना; कांग्रेस सांसद ने किया पलटवार, लगाया ये आरोप

file photo

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को सत्तारूढ़ पार्टी की सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ 'नीच, कामुक' टिप्पणी करने को लेकर हरियाणा कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की कड़ी आलोचना की, जिसमें कथित तौर पर महिलाओं का अपमान करने वाले विपक्षी दल के स्त्री-द्वेषपूर्ण व्यवहार को उजागर किया गया था। वहीं, भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए सुरजेवाला ने सत्तारूढ़ पार्टी पर ''तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने और झूठ फैलाने'' का आरोप लगाया।

हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश के मथुरा से भाजपा की लोकसभा सदस्य हैं और वहां से 2024 का आम चुनाव लड़ रही हैं। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक अदिनांकित वीडियो साझा करते हुए जिसमें कांग्रेस सांसद कथित तौर पर हेमा मालिनी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं, भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, "कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला एक भद्दी लैंगिक टिप्पणी करते हैं। यह न केवल हेमा मालिनी, जो एक निपुण व्यक्ति हैं, के लिए बल्कि सामान्य रूप से महिलाओं के लिए भी अपमानजनक है।'' उन्होंने आगे कहा, "यह राहुल गांधी की कांग्रेस है। यह स्त्रीद्वेषी है और महिलाओं से घृणा करती है।"

सुरजेवाला की कथित टिप्पणी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उन पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में महिलाएं उन्हें कड़ा सबक सिखाएंगी। उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा, "जब विपक्ष को हेमा मालिनी जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा है, तो वह अब उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहा है।"

Advertisement

इसके अलावा, बॉलीवुड अभिनेत्री और भाजपा के चुनाव उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की आपत्तिजनक टिप्पणी से जुड़ी हालिया घटना को दोहराते हुए, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस की एकमात्र पहचान "नारी शक्ति" का अपमान करना है। हालाँकि, आपत्तिजनक इंस्टाग्राम पोस्ट को बाद में श्रीनेत के हैंडल से हटा दिया गया था और उन्होंने दावा किया था कि यह किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा पोस्ट किया गया था जिसके पास उनके अकाउंट तक पहुंच थी।

भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए सुरजेवाला ने सत्तारूढ़ पार्टी पर ''तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने और झूठ फैलाने'' का आरोप लगाया। उसी वीडियो से एक और क्लिपिंग साझा करते हुए, कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह हेमा मालिनी का सम्मान करते हैं क्योंकि उन्होंने "धर्मेंद्र जी से शादी की है, वह हमारी बहू हैं।"

सुरजेवाला ने कहा, "मेरा इरादा हेमा मालिनी जी का अपमान करना या किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था। इसलिए मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि हम हेमा मालिनी जी का सम्मान करते हैं। भाजपा महिला विरोधी है, इसलिए वह हर चीज को अपने स्त्री द्वेष के चश्मे से देखती है और आसानी से झूठ फैलाती है।" उन्होंने कहा, ''बीजेपी के इन प्यादों ने कभी प्रधानमंत्री से नहीं पूछा कि उन्होंने '50 करोड़ की गर्लफ्रेंड' क्यों कहा, एक महिला सांसद को 'सूर्पनखा' कहा, एक महिला मुख्यमंत्री को ट्रोल किया, 'कांग्रेस की विधवा' जैसे मुहावरे का इस्तेमाल किया। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को 'जर्सी गाय' बताया।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 04 April, 2024
Advertisement