Advertisement
13 January 2018

राहुल से मुलाकात के बाद बोले सिद्धारमैया- भाजपा के पास हिंदुत्व ही बचा है मुद्दा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। इसी क्रम में आज राहुल गांधी ने कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली में मुलाकात की है।

अपनी इस मीटिंग के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि राहुल गांधी को यह जानकर खुशी हुई कि हमारी सरकार के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी नहीं है और घोषणा पत्र में कहे गए सारे काम पूरे किए गए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर आरोप कि वह कर्नाटक में अप्रासंगिक मुद्दों को उठा रही है क्योंकि उसके पास बस यही एक मुद्दा बचा है।

Advertisement

कर्नाटक सीएम ने अपने इस बयान में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पीएम मोदी को भी हिंदुत्व का मुद्दा उठाने पर सवाल करते हुए कहा कि उनके पास बस हिंदुत्व ही चुनावी मुद्दा बचा है। इसीलिए भाजपा बार-बार हिंदुत्व का जिक्र कर रही है।

वहीं कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जी. परमेस्वर ने बताया कि राहुल गांधी चुनाव अभियान के पहले चरण के लिए 10-12 फरवरी को कर्नाटक आएंगे। अपने इस दौरे में कांग्रेस अध्यक्ष चुनावी सभा को  संबोधित करेंगे। इसके अलावा बुद्धिजीवियों, किसानों, महिलाओं और छात्रों के विभिन्न समूहों के साथ बातचीत करेंगे।

गौरतलब है कि जिस तरह का माहौल पिछले दिनों में कर्नाटक में देखने को मिला, उससे राहुल किसी तरह का जोखिम उठाने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव में राहुल की गर्मजोशी अब कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की राजनीति को हवा दे सकती है। 

कर्नाटक में अभी कांग्रेस की सरकार है और यहां के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया है। साल 2013 में कांग्रेस ने 121 सीटें जीतकर बीजेपी से सत्ता छीन ली थी। बीजेपी की हार की बड़ी वजह बीएस येदुरप्पा की बगावत भी रही है जो उस समय बीजेपी के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे। लेकिन भ्रष्टचार के मुद्दे पर उन्हें हटा दिया गया था। लेकिन इस बार फिर से उन्हें सीएम पद का दावेदार घोषित किया गया है।

आपको बता दें, चुनाव के चलते कर्नाटक में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। कुछ दिनों पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चित्रादुर्गा में कर्नाटक सरकार को हिंदू विरोधी बताया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bjp, karnataka, siddaramaiah, congress
OUTLOOK 13 January, 2018
Advertisement