Advertisement
14 February 2018

दिल्ली: मणिशंकर के खिलाफ केस दर्ज, BJP ने की गिरफ्तारी की मांग

File Photo

बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अजय अग्रवाल ने कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज कराया है और गिरफ्तारी की मांग की है। दरअसल, पाक यात्रा के दौरान पाकिस्तान की सराहना की थी, जो किसी को रास नहीं आ रहा। 

बीजेपी से पहले कांग्रेस नेता ने भी उनके बयान को गलत ठहराते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखकर पार्टी से बाहर करने की मांग की है। इतना ही नहीं कांग्रेस पार्टी सचिव और पूर्व सांसद हनुमंत राव ने हमला बोलते हुए कहा कि उनके बयान की वजह से पार्टी को गुजरात चुनाव में नुकसान का सामना करना पड़ा,  लेकिन वो नहीं सुधरे और फिर पाकिस्तान में उन्होंने उल्टा बयान दे दिया, जिसका खामियाजा कांग्रेस को कर्नाटक चुनाव भुगतना पड़ सकता है। इसलिए मणिशंकर अय्यर को तुरंत पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए।

अय्यर की प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी थी

Advertisement

बता दें कि कांग्रेस ने पिछले साल 7 दिसंबर की रात पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर की प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी थी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी थी। सुरजेवाला ने कहा था, कांग्रेस ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से मणिशंकर अय्यर को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा था कि यह कांग्रेस पार्टी का गांधीवाद है और अपने प्रतिद्वंद्वियों के प्रति सम्मान की भावना है। क्या मोदीजी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) कभी इस तरह की भावना दिखा सकते हैं?

प्रधानमंत्री को कहा था एक 'नीच आदमी'

अय्यर ने प्रधानमंत्री को एक 'नीच आदमी' कहा था। उन्होंने इस शब्द का प्रयोग मोदी का भाषण सुनने के बाद आक्रोश में आकर कहा। मोदी ने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में राहुल गांधी का नाम न लेते हुए कहा कि 'कुछ लोगों को इस समय बाबा साहेब के बजाय भोले बाबा याद आते हैं।' उनकी यह टिप्पणी राहुल के मंदिरों में जाने के संदर्भ में थी, जो अय्यर को नागवार गुजरी।

अय्यर का बयान

सोमवार को कराची में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मणिशंकर अय्यर ने भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बातचीत की पहल को लेकर पाक की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि मैं भारत से प्यार करता हूं इसलिए मैं पाकिस्तान से भी प्यार करता हूं। इस दौरान मणिशंकर अय्यर ने दोनों देशों के बीच बातचीत करने पर भी जोर दिया।

इतना ही नहीं अय्यर ने बातचीत के जरिए मुद्दों को हल करने की कोशिश के लिए पाक की तारीफ की और कहा कि नई दिल्ली के पास यह नीति नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि भारत और पाकिस्तान दोनों साथ में आएं और बातचीत करें। ताकी दोनों देशों के विवाद सुलझ सकें।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP leader, files complaint, seeking Mani Shankar Aiyar's arrest
OUTLOOK 14 February, 2018
Advertisement