Advertisement
30 April 2018

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह कठुआ कांड की CBI जांच पर अड़े, निकाला विरोध मार्च

ANI

जम्मू कश्मीर के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह ने सोमवार को विरोध मार्च निकाल कर कठुआ कांड की सीबीआइ जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा, ‘जिस दिन से इस्तीफा हुआ है, मैं सीबीआइ जांच के पीछे पड़ा हूं और यह मैं करवा कर ही छोड़ूंगा।‘

कठुआ रेप कांड के तूल पकड़ने के बाद भाजपा के दो मंत्रियों चौधरी लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा को जम्मू कश्मीर कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था। इन पर आरोप लगा था कि वे न केवल इस कांड को अंजाम देने वालों का बचाव कर रहे हैं बल्कि गैंग रेप के आरोपी के समर्थन में निकाली गई एक रैली में भाग भी लिया था हालांकि दोनों ने लगातार इन आरोपों को खारिज किया था। आरोपों के चलते जम्मू कश्मीर राज्य की सियासत खासी सियासत गरमा गई थी।

 

Advertisement

पूर्व में महबूबा सरकार में वन मंत्री रहे चौधरी लाल सिंह ने पिछले सप्ताह भी जम्मू कश्मीर में एक विरोध रैली निकाली थी और सोमवार को विरोध मार्च निकालकर सीबीआइ जांच की मांग की है। लाल सिंह का कहना है कि अब वह सीबीआइ जांच से कम पर नहीं मानेंगे। पूर्व मंत्री लाल सिंह चौधरी का यह बयान जम्मू कश्मीर कैबिनेट के विस्तार के बाद आया है जिसे खासा अहम माना जा रहा है।

उधर, भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा है कि जम्मू कश्मीर कैबिनेट का पुनर्गठन कठुआ कांड का असर नहीं है बल्कि सरकार के तीन साल पूरे होने के बाद नये चेहरों को मौका देने के लिए यह बदलाव किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, MLA, Kathua, CBI, lal singh
OUTLOOK 30 April, 2018
Advertisement