Advertisement
20 February 2018

पीएम मोदी और नीरव की फोटो पर बोले अमित शाह- तस्वीरों से कुछ साबित नहीं होता

ANI

पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले पर सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस ने दावोस में पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की एक ग्रुप फोटो को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। अब इस मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि तस्वीरों से कुछ साबित नहीं होता। साथ ही शाह ने दावा किया कि नीरव मोदी के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई में जुटी है।

शाह ने कहा, 'तस्वीरों से कुछ साबित नहीं होता। आप भी मेरे साथ बैठे हैं, अगर आप में से कोई क्राइम करता है तो क्या इसका जिम्मेदार मैं भी बन जाऊंगा।' अमित शाह ने कहा कि पीएनबी घोटाले की जांच को लेकर सरकार गंभीर है।' उन्होंने कहा, 'जहां तक नीरव मोदी केस की बात है तो केंद्र ने पहले ही 5 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है।'

दावोस में नीरव मोदी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की वायरल तस्वीरों के जरिए विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया था कि पीएम और वित्त मंत्री की जानकारी के बिना इतना बड़ा घोटाला नहीं हो सकता है। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए सिब्बल ने कहा था कि देश के जो चौकीदार हैं वह पकौड़े बनाने की सलाह दे रहे हैं। आज परिस्थिति यह है कि चौकीदार सो रहा और चोर भाग गया।' इस दौरान दावोस यात्रा के दौरान ली गई तस्वीरों का भी जिक्र करते हुए कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा।

Advertisement

उधर, पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआई ने कार्रवाई तेज कर दी है। सोमवार को केंद्रीय एजेंसी ने घोटाले का केंद्र रहे पीएनबी ब्रैडी रोड ब्रांच को सील कर दिया। इससे पहले सीबीआई ने बैंक को दो कर्मचारियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। घोटाला का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी देश से फरार है। बताया जा रहै कि सीबीआई नीरव से पूछताछ की तैयारी कर रही है। सीबीआई ने बैंक के बाहर एक नोटिस भी चस्पा कर दिया है, जिस पर लिखा है कि इस ब्रांच को नीरव मोदी एलओयू मामले के कारण सील किया जा रहा है। इस ब्रांच में पीएनबी कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bjp, amit shah, nirav modi, pm modi, davos, photo
OUTLOOK 20 February, 2018
Advertisement