Advertisement
28 August 2018

मिशन 2019 पर मंथन शुरू, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मोदी-अमित शाह के साथ बैठक आज

ANI

आगामी चुनाव और साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है। इसी के तहत बीजेपी की मंगलवार को दिल्ली में एक बड़ी और अहम बैठक हुई। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के सभी सीएम मौजूद हैं। पार्टी इस बैठक में आगामी चुनावों की तैयारियों पर मंथन हुआ।

15 भाजपा शासित राज्यों के सीएम कर रहे हैं शिरकत

भाजपा मुख्यालय में इस बैठक में देश के 15 भाजपा शासित राज्यों के सीएम और डेप्युटी सीएम ने शिरकत की। इसके साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में 2019 चुनाव प्रचार अभियान को लेकर भी रूपरेखा का निर्धारण किया जाएगा।

Advertisement

अटल को दी गई श्रद्धांजलि

बैठक की शुरुआत पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के साथ शुरू हुई। माना जा रहा है कि पार्टी दिवंगत पूर्व पीएम की लोकप्रियता का आगामी महीनों में भरपूर उपयोग करने के मूड में है।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की बैठक की शुरुआत

भाजपा मुख्यालय में होने वाली इस बैठक की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने किया। बैठक में दिन भर अलग-अलग सत्र में तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इनमें 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में प्रचार अभियान की रणनीति, एनडीए गठबंधन, संगठन स्तर पर कामकाज समेत केंद्रीय योजनाओं को राज्यवार और प्रभावी तरीके से क्रियान्वित कराने की रणनीति पर मंथन किया जाएगा। इसके बाद शाम को बैठक के समापन के दौरान पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों को अलग-अलग विषयों पर दिशा-निर्देश देंगे।

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और एमपी पर रहेगा फोकस

बैठक में साल के अंत में तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने विधानसभा चुनावों पर खास फोकस रहेगा। इन राज्यों पर पार्टी की स्थिति पर एक अलग से प्रजेंटेशन दिया जाएगा।

भाजपा इसके अलावा जमीनी स्तर पर कांग्रेस की स्थिति और पिछले कुछ सप्ताह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिए गए बयान पर भी चर्चा करेगी। राहुल द्वारा 2019 चुनाव के लिए समिति और अन्य टीमों के गठन पर भी बीजेपी की बैठक में चर्चा हो सकती है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, bjp headquarters, 2019 loksabha, assembly election
OUTLOOK 28 August, 2018
Advertisement