Advertisement
05 September 2016

संसद में फिल्मी सितारें : किरण खेर सबसे अधिक सक्रिय, रेखा सबसे सुस्‍त

google

अभिनेत्री रेखा की हाजिरी सबसे कम सिर्फ 5% है। इसके अलावा अप्रैल 2012 में नॉमिनेटेड रेखा ने एक भी सवाल नहीं पूछा और न ही किसी सेशन में हिस्सा लिया। मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी की पार्लियामेंट में मौजूदगी 37% दर्ज की गई है। इन्होंने 10 डिबेट में हिस्सा लिया और 113 सवाल पूछे। 

न्यूज एजेंसियों के मुताबिक पार्लियामेंट के लेजिस्लेटिव डेवलपमेंट्स का रिकॉर्ड रखने वाले नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन पीआरएस ने अपनी रिपोर्ट में इस तरह का खुलासा किया है। लोकसभा सांसदों के लिए नेशनल एवरेज अटेंडेंस 82% जबकि राज्यसभा मेंबर्स के लिए 79% है।

फिल्म 'अग्निशपथसे चर्चित हुए एक्टर और घटाल से टीएमसी सांसद देव अधिकारी की हाजिरी भी कम है। पार्लियामेंट सेशंस में इनकी मौजूदगी सिर्फ 9% है। इन्होंने सिर्फ एक डिबेट में हिस्सा लिया। कोई भी सवाल नहीं पूछा है। टीएमसी के राज्यसभा सांसद मिथुन चक्रवर्ती की भी हाजिरी महज 10% रही है। उन्होंने भी न तो कोई सवाल पूछान ही किसी बहस में हिस्सा लिया।

Advertisement

सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन की हाजिरी 74 फीसदी रहीजबकि पटना साहिब से भाजपा के लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदगी 68 फीसदी रही है। हालांकि 'शॉटगनने न तो कोई सवाल पूछा और न ही किसी चर्चा में भाग लिया। स्टैंड अप कॉमेडियन से नेता बने पंजाब के संगरूर से आप के सांसद भगवंत मान की हाजिरी 64 फीसदी रही। इन्होंने 79 चर्चाओं में हिस्सा लिया और 39 सवाल पूछे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बॉलीवुड, संंसद, किरण खेर, भाजपा, रेखा, जया बच्‍चन, हाजिरी, सत्र, session, parliament, rekha, kiran kher, bjp, congress, attend
OUTLOOK 05 September, 2016
Advertisement