Advertisement
14 October 2024

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित

मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाले एअर इंडिया की एक उड़ान में सोमवार को बम होने की धमकी के बाद सुरक्षा संबंधी चिंताओं के कारण विमान का मार्ग परिवर्तित कर उसे दिल्ली हवाई अड्डा भेज दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘विमान फिलहाल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर मौजूद है और यात्रियों तथा चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा ‘प्रोटोकॉल’ का पालन किया जा रहा है।’’

मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से भी बयान जारी किया गया। पुलिस के मुताबिक, एयर इंडिया के विमान को सुरक्षा कारणों से दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया। विमान फिलहाल आईजीआई एयरपोर्ट पर है और यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

एयर इंडिया प्रवक्ता के मुताबिक, 14 अक्तूबर को मुंबई से जेएफके के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट एआई119 को विशेष सुरक्षा अलर्ट मिला। इसके बाद सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर उसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया। सभी यात्री विमान से उतर चुके हैं और दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर हैं।
 
इससे पहले अगस्त में मुंबई से आ रहे एयर इंडिया के एक विमान में बम होने की धमकी मिली थी। विमान के शौचालय में एक टिशू पेपर पर ‘उड़ान में बम है’ संदेश लिखा मिला था। इसमें 135 यात्री सवार थे। इसके बाद पायलट ने एटीसी को इस बारे में बताया और तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दी गई। धमकी के बाद तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया था। हालांकि, जांच के बाद धमकी अफवाह साबित हुई थी।
 
 
 
 
Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bomb threat, Air India flight, Mumbai to New York, emergency landing, Delhi
OUTLOOK 14 October, 2024
Advertisement