Advertisement
01 February 2018

बजटः दिल्ली वालों को दोयम दर्जे का समझता है केंद्र-दिल्ली सरकार

File Photo

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी की राष्ट्रीय राजधानी में महत्वपूर्ण ढांचागत विकास के लिए कुछ वित्तीय सहायता दी जाएगी लेकिन बजट में कुछ नहीं मिला।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को पेश हुए बजट पर ट्विटर के जरिए  निराशा जाहिर करते हए कहा कि केंद्र दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार जारी रखे हुए है। उन्हें उम्मीद थी की राष्ट्रीय राजधानी में महत्वपूर्ण ढांचागत विकास के लिए कुछ वित्तीय सहायता दी जाएगी।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी केंद्रीय करों और शुल्कों में दिल्ली की हिस्सेदारी नहीं बढ़ाने पर नाखुशी जताई है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार दिल्ली के लोगों को दोयम दर्जे का नागरिक समझती है। दिल्ली पुलिस के लिए किसी योजना की घोषणा नहीं की गई है। साथ ही दिल्ली में प्रदूषण से मुकाबला करने के लिए दो हजार इलेक्ट्रिक बसों के लिए विशेष पैकेज की मांग पर भी ध्यान नहीं दिया गया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दिल्ली में जमीन का मामला केंद्र सरकार के अधीन आता है, लेकिन अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितीकरण को लेकर किसी योजना की घोषणा नहीं की गई है। साथ ही क्लीनिक, स्कूल, अस्पताल और बस डिपो बनाने के लिए दिल्ली सरकार को और जमीन देने के बारे में भी कोई घोषणा नहीं की गई। अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार केंद्रीय करों और शुल्कों में दिल्ली की हिस्सेदारी बढ़ाने की मांग करती रही है लेकिन इस पर भी कभी ध्यान नहीं दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: budget, kejriwal, steip motherly
OUTLOOK 01 February, 2018
Advertisement