Advertisement
02 February 2017

बजट में सरकार की उदासीनता झलकती है : स्वराज अभियान

google

पार्टी अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने जंतर मंतर पर एक किसान संसद में कहा कि नोटबंदी से प्रभावित होने के कारण किसान बजट में राहत की उम्मीद कर रहे थे लेकिन इसमें उन्हें कुछ भी नहीं मिला।

उन्होंने बताया, कुल मिलाकर इस बजट में किसानों के प्रति सरकार की उदासीनता और हेकड़ी झलकती है। खुदकुशी का सामना कर रहे किसानों के प्रति उदासीनता और उनके लिए कुछ भी ना करें फिर भी उनके वोट मिलने को लेकर गारंटी को लेकर हेकड़ी है।

उन्होंने कहा कि किसान बजट से उम्मीद कर रहे थे क्योंकि पिछले तीन सालों में उन्हें कुछ नहीं मिला और नोटबंदी के कारण नुकसान का सामना के देखते हुये कुछ मुआवजे या राहत की उम्मीद भी थी।

Advertisement

उन्होंने कहा, कुछ मिला कर बजट उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। इसमें बयानबाजी और आंकड़े हैं लेकिन किसानों को इससे कुछ भी नहीं मिला। ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी जिससे उन्हें राहत मिल सके।

यादव ने कहा कि किसानों से जुड़े चार महत्वपूर्ण मुद्दों आय, व्यय, फसल सुरक्षा और रिण पर कोई घोषणा नहीं की गयी जिससे उन्हें राहत मिलती। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य :एमएसपी: या न्यूनतम आय सहित अन्य बातों पर भी कुछ नहीं कहा गया। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: स्‍वराज अभियान, योगेंद्र यादव, बजट, राजस्‍व, हानि-लाभ, revenue, budget, swaraj abhiyan, yogendar yadav
OUTLOOK 02 February, 2017
Advertisement