Advertisement
09 October 2021

CBI निदेशक सुबोध जायसवाल को मुंबई साइबर सेल ने किया तलब, जाने क्या है वजह

ANI

मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने महाराष्ट्र के खुफिया विभाग के तबादलों और पोस्टिंग का डेटा लीक होने के मामले में सीबीआई के डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल नोटिस भेजा है। साइबर सेल ने सीबीआई डायरेक्टर को 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा है। इमेल के ज़रिए भेजा गया ये नोटिस ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत भेजा गया है।

असल में जब महाराष्ट्र एसआईडी चीफ़ रश्मि शुक्ला थीं उस समय कथित तौर पर ट्रांसफ़र पोस्टिंग से जुड़ी रेकॉर्डिंग की गई थी और एक रिपोर्ट भी तैयार की गई थी जिसे विरोधी पक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया के सामने रखा था। हालांकि उस समय सिर्फ़ रिपोर्ट के बारे में बताया गया था और रिपोर्ट लीक हुई थी पर रिकॉर्डिंग नहीं लीक हुई थी.।

घटना के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ ऑफ़िशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। मामले से एक राजनीतिक विवाद शुरू हो गया था। इस मामले की सुनवाई बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा की जा रही है।

Advertisement

महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी जायसवाल को इस साल मई में दो साल की अवधि के लिए सीबीआई  का प्रमुख नियुक्त किया गया था। मुंबई पुलिस में शीर्ष पद पर रहे जायसवाल बाद में इस साल की शुरुआत में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलाए जाने से पहले वे महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CBI director, सीबीआई निदेशक, Subodh Kumar Jaiswal, data, Maharashtra's intelligence, Mumbai Police. मुंबई पुलिस
OUTLOOK 09 October, 2021
Advertisement