Advertisement
19 July 2018

चिदंबरम बोले, सीबीआई ने दबाव में दाखिल की एयरसेल मैक्सिस केस में ऩई चार्जशीट

file photo

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने एयरसेल मैक्सिस केस में गुरुवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में ताजा चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति चिदंबरम सहित 18 आरोपियों के नाम शामिल हैं। इस मामले में कोर्ट 31 जुलाई को सुनवाई करेगी। चार्जशीट में कुछ सरकारी अधिकारियों के भी नाम हैं। इनमें से कुछ रिटायर हो चुके हैं तो कई अभी भी काम कर रहे हैं।

चिदंबरम ने कहा कि सीबीआइ ने दबाव में आकर पर मुझ पर और अन्य अफसरों पर चार्जशीट दाखिल की है। मुझ पर लगे आरोप निर्रथक हैं। उन्होंने कहा कि मामला अभी कोर्ट में है इसलिए वह इस पर और टिप्पणी नहीं करेंगे।

दूसरी ओर कांग्रेस नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि हम सरकार और सीबीआइ से और क्या उम्मीद कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस चार्जशीट का भी वही हाल होगा जो सीबीआइ की दूसरी चार्जशीट का हुआ है। सिब्बल ने कहा कि याद कीजिए 2जी केस का क्या हुआ। इस मामले में भी बिलकुल वैसा ही होगा।

Advertisement

इससे पहले पटियाला हाउस स्थित विशेष अदालत ने 10 जुलाई को हुई सुनवाई में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को  बड़ी राहत दी थी। अदालत ने इन दोनों की अंतरिम जमानत 7 अगस्त तक बढ़ा दी थी । 

इस मामले में पूर्व वित्त चिदंबरम से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कई बार पूछताछ कर चुकी है पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर एयरसेल मैक्सिस को एफडीआई को मंजूरी देने के लिए आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समीति की सिफारिशों को नजरअंदाज कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: P Chidambaram, Karti, Aircel, Maxis, cbi, chargesheet
OUTLOOK 19 July, 2018
Advertisement