Advertisement
10 April 2018

सीबीआइ ने ली राबड़ी के आवास की तलाशी, तेजस्वी से की पूछताछ

file photo

सीबीआइ ने आज रेलवे होटल टेंडर मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी के आवास पर तलाशी ली।। इस दौरान उनके बेटे और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से चार घंटे तक पूछताछ की गई। इस मामले में राबड़ी देवी से भी पूछताछ की गई।


 

Advertisement

सीबीआइ की टीम आज सुबह राबड़ी देवी के पटना स्थित सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड पहुंची। इसके बाद यहां तलाशी अभियान शुरू हुआ जो कई घंटों तक चला। जब सीबीआइ की टीम यहां पहुंची तो इलाके में पुलिस व्यवस्था चौकस कर दी गई थी। इस दौरान किसी को घर के अंदर नहीं जाने दिया गया।

रेलवे होटल टेंडर मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से कई बार सीबीआइ पूछताछ कर चुकी है। पिछले महीने बिहार विधानसभा में इस मामले को लेकर हंगामा हुआ था। राजद सदस्यों ने आरोप लगाया था कि लालू परिवार को केंद्र सरकार के इशारे पर फंसाया जा रहा है।

ये मामला 2004-09 के बीच का है जब लालू प्रसाद यादव रेलमंत्री थे। आरोप है कि रेलमंत्री रहते हुए रांची और पुरी में आइआरसीटीसी के होटल के ठेके विजय और विनय कोचर के स्वामित्व वाली सुजाता होटल्स कंपनी को सौंप दिए थे। इसके बदले में लालू यादव परिवार ने रिश्वत के रूप में बिहार में एक प्रमुख भूखंड लिया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rabri, devi, tejaswi, yadav, cbi, railway, hotel
OUTLOOK 10 April, 2018
Advertisement