Advertisement
16 August 2019

शारदा घोटाले में ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी को सीबीआई ने भेजा समन

File Photo

सीबीआई ने शारदा घोटाले मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को समन भेजा है। चटर्जी को कोलकाता स्थित सीबीआई के कार्यालय में शुक्रवार दोपहर को जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। उनसे तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ के बैंक खातों के कुछ वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ हो सकती है।

पिछले महीने सीबीआई ने शारदा पोंजी घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन को तलब किया था। वे इस अखबार के आधिकारिक प्रकाशक हैं। सीबीआई ने 26 जुलाई को उन्हें कई करोड़ रुपये के चिटफंड घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए तलब किया था। उन्हें अगस्त के पहले सप्ताह में पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था। इसके बाद राज्यसभा सदस्य ने सीबीआई से पेश होने के लिए कुछ समय मांगा था क्योंकि तब संसद का सत्र चल रहा था।

यह है आरोप

Advertisement

इससे पहले सीबीआई ने रोज वैली चिट फंड के प्रमोटरों के साथ बांग्ला फिल्मों के निर्माता श्रीकांत मोहता के संबंधों की जांच की थी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोप है कि श्रीकांत मोहता ने रोज वैली की एक डील में करोड़ों की कटौती की थी। साथ ही उनकी तरफ से उस पैसे का एक हिस्सा कथिततौर पर जागो बांग्ला के खाते में भेजा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CBI, summons, WB, minister, Partha Chatterjee, Saradha, scam, probe
OUTLOOK 16 August, 2019
Advertisement