Advertisement
09 February 2022

सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षा: 26 अप्रैल से ऑफलाइन मोड में होंगे 10वीं और 12वीं के एग्जाम, यहां देखें डिटेल्स

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए टर्म-2 की तारीख का ऐलान कर दिया है। दोनों ही कक्षाओं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी। न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा 26 अप्रैल से ऑफलाइन मोड में होंगी।

सीबीएसई ने कहा कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी की जाएगी। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक सनयाम भारद्वाज ने बताया कि बोर्ड ने विभिन्‍न पक्षों से चर्चा और कोविड-19 की स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए सेकंड टर्म बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित करने का फैसला किया है।

Advertisement

उन्होंने बताया, 'सैद्धांतिक परीक्षाएं (थ्योरी एग्जाम) 26 अप्रैल से प्रारंभ होगी। कक्षा 10 और 12 के लिए डेटशीट जल्दो ही जारी की जाएगी और यही सीबीएसई की वेबसाइट cbse.nic.in पर उपलब्ध होगी।'

टर्म-2 की परीक्षाओं में स्टूडेंट्स को ऑब्जेक्टिव एंड सब्जेक्टिव दोनों तरह के प्रश्नों के जवाब देने होंगे। टर्म-1 पेपर में केवल ऑब्जेक्टिव या मल्टिपल चॉइस टाइप के प्रश्न थे। परीक्षा के लिए सीबीएसई, सैंपल पेपर के पैटर्न का पालन करेगा। सीबीएसई की एकेडमिक वेबसाइट पर यह सैंपल पेपर्स पिछले माह जारी किए गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Central Board of Secondary Education (CBSE), term-2 board exams, offline mode, April 26 2022
OUTLOOK 09 February, 2022
Advertisement