Advertisement
23 September 2023

राहत के लिए चंद्रबाबू नायडू ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, करोड़ों रुपये के कौशल विकास घोटाला मामले में हैं आरोपी

file photo

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा उनकी याचिका खारिज करने के एक दिन बाद करोड़ों रुपये के कौशल विकास निगम घोटाले में उनके खिलाफ एफआईआर को रद्द करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

याचिका में कथित घोटाले के संबंध में उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के भ्रष्टाचार निरोधक बोर्ड अदालत के आदेश को चुनौती दी गई थी और दावा किया गया था कि उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है क्योंकि परियोजना चालू है और चल रही है और यह नहीं कहा जा सकता कि सार्वजनिक धन का दुरुपयोग किया गया। हालाँकि, एपी उच्च न्यायालय ने कहा कि याचिका "योग्यता से रहित" है और जब जांच अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच रही हो तो वह इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को कौशल विकास निगम से धन की हेराफेरी से जुड़े 371 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी मामले में सीआईडी ने 2 सितंबर को गिरफ्तार किया था। मामला 2014 का है। विजयवाड़ा की एक अदालत ने नायडू को दो दिनों - 23 सितंबर और 24 सितंबर - के लिए सीआईडी को हिरासत में दे दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 September, 2023
Advertisement