Advertisement
23 June 2024

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: सुकमा में IED विस्फोट में 2 सीआरपीएफ जवान शहीद

file photo

छत्तीसगढ़ के सुकमा में रविवार को नक्सली हमले में स्पेशल ऑपरेशन यूनिट - कोबरा के दो सीआरपीएफ अधिकारी शहीद हो गए। पुलिस के अनुसार, सुरक्षाकर्मी IED विस्फोट में मारे गए। मृत जवानों की पहचान कांस्टेबल शैलेंद्र (29) और वाहन चालक विष्णु आर (35) के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, नक्सलियों द्वारा ट्रक को IED से उड़ाए जाने के बाद जंगल युद्ध इकाई कोबरा के दो जवान शहीद हो गए। यह हमला राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच तिम्मापुरम गांव के पास दोपहर 3 बजे हुआ।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि कोबरा की 201वीं यूनिट का एक अग्रिम दल जगरगुंडा पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत सिलगेर शिविर से टेकलगुडेम की ओर रोड ओपनिंग पार्टी ड्यूटी के तहत गश्त पर निकला था।

Advertisement

विस्फोट की सूचना मिलने के बाद जंगल से शवों को निकालने के लिए और अधिक बल मौके पर पहुंचे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है। अप्रैल में छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में करीब 29 नक्सली मारे गए थे। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए थे। बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ इसी तरह की मुठभेड़ में करीब 15 नक्सली मारे गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 June, 2024
Advertisement