Advertisement
05 September 2020

कांग्रेस विधायक का दावा- चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश से पांच लोगों को अगवा किया

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव जारी है। इसी बीच अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग का कहना है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने सुबासिरी जिले के पांच लोगों को अगवा कर लिया है। उन्होंने केंद्र सरकार से नागरिकों को छुड़ाने का अनुरोध किया। 

निनॉन्ग ईरिंग ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'चौंकाने वाली खबर। हमारे राज्य अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबासिरी जिले के पांच लोगों का कथित तौर पर चीन के पीएलए द्वारा अपहरण कर लिया गया है। कुछ महीने पहले भी इसी तरह की घटना घटी थी। पीएलए और चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए।' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अगवा लोगों को छुड़ाए।

Advertisement

 

निनॉन्ग ईरिंग ने अपने ट्वीट में एक फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें उन लोगों के नाम बताए गए हैं जिन्हें पीएलए ने अपहरण किया गया है। कांग्रेस विधायक ने हालांकि यह नहीं बताया कि पांच लोगों का अपहरण कब किया गया।

कांग्रेस विधायक ने चीन और उसकी सेना को उचित जवाब देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य में कुछ महीने पहले इसी तरह की घटना हुई थी।

बता दें कि चीन के पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने 21 मार्च को अपर सुबनसिरी जिले में मैकमोहन लाइन के पास आसपिला सेक्टर से एक व्यक्ति का अपहरण कर लिया था।

कांग्रेस विधायक का दावा ऐसे समय में आया है जब चीन के दक्षिणी तट पैंगोंग झील में भारतीय क्षेत्र पर कब्जे के असफल प्रयास के बाद पूर्वी लद्दाख में तनाव फिर से बढ़ गया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस विधायक, दावा, चीन की सेना, अरुणाचल प्रदेश, पांच लोगों, अगवा, Chinese Army, Abducted, 5 Indians, From Arunachal Pradesh, Claims, Congress MLA
OUTLOOK 05 September, 2020
Advertisement