Advertisement
19 March 2018

जेएनयू के छात्रों की पुलिस से झड़प

छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनएयू) के छात्रों और पुलिस के बीच नई दिल्ली के वसंतकुंज थाने के सामने झड़प हो गई।


दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मिलिंद डुंब्रे ने कहा है कि इस मामले में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। आरोपी प्रोफेसर के नाम नोटिस जारी कर मंगलवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है।

Advertisement


इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि विश्वविद्यालय सुरक्षित स्थान के रूप में बनाए जाते हैं। लेकिन यह शर्मनाक है कि प्रो. अतुल जौहरी पर यौन शोषण के नौ आरोप लगने के बाद भी जेएनयू के वीसी उन्हें बचा रहे हैं। पार्टी ने आंदोलन कर रहे छात्रों के साथ रहने की बात करते हुए मांग की है कि जेएनयू प्रशासन इस मामले में शीघ्र कार्रवाई करे और आरोपी प्रोफेसर को निलंबित करे।


प्रो. जौहरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आज भी कैंपस में छात्रों ने प्रदर्शन किए। छात्रों का यह प्रदर्शन पिछले कई दिनों से जारी है। प्रोफेसर के खिफाफ स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज की नौ छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई है। ट्विटर पर भी सस्पेडं जौहरी हैसटैग से अभियान चलाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jnu, Clash, broke, between, police, students, sexually, harassed
OUTLOOK 19 March, 2018
Advertisement