Advertisement
21 September 2022

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में निधन, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

हिन्दी सिनेमा के हास्य अभिनेता एवं सफल स्टैंड अप कॉमेडियन का बुधवार को दिल्ली में 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। 10 अगस्त 2022 को सीने में दर्द की शिकायत के बाद एम्स दिल्ली में भर्ती राजू श्रीवास्तव अभी तक वेंटीलेटर पर थे। उन्हें बार बार बुखार आ रहा था, जिस कारण डॉक्टर उनकी स्थिति को लेकर स्पष्ट नहीं थे। आज इसी स्थिति में जूझते हुए राजू श्रीवास्तव ने दम तोड़ दिया। इस खबर की जानकारी राजू श्रीवास्तव के परिवार ने दी। इस खबर के बाद देशभर में शोक का माहौल है और राजू श्रीवास्तव के प्रशंसकों में दुख की लहर दौड़ गई है। राजू श्रीवास्तव कई दशक से भारतीय टीवी और हिंदी सिनेमा में सक्रिय थे। उनकी प्रतिभा से देशभर में उनकी विशेष पहचान थी। 

 

डॉक्टर और राजू श्रीवास्तव के भाई ने कुछ दिनों पहले सूचना दी थी कि राजू श्रीवास्तव को बार बार खार आ रहा था, जिस कारण उन्हें वेंटिलेटर पर ही रखा गया था।डॉक्टर उनकी स्थिति पर नजर बनाए हुए थे। डॉक्टरों का कहना था कि जब तक राजू श्रीवास्तव के दिमाग में हरकत नहीं होती, दिमाग एक्टिव नहीं होता, तब तक स्थिति में अधिक सुधार नहीं कहा जा सकेगा। 

Advertisement

 

बता दें कि 10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव होटल के जिम में वर्कआउट करते हुए गिर गए थे। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत बताई थी, जिसके बाद उन्हें एम्स दिल्ली अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एम्स दिल्ली के काबिल चिकित्सकों ने जांच के बाद बताया था कि राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया है। तब राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसके बाद डॉक्टर लगातार राजू श्रीवास्तव की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे।

 

इस पूरे मामले में कई बार राजू श्रीवास्तव को लेकर अफवाहें भी फैलाई गईं थीं। सस्ती लोकप्रियता के लिए सोशल मीडिया पर राजू श्रीवास्तव की स्थिति को लेकर भ्रामक प्रचार किया गया था। इसका खंडन राजू श्रीवास्तव के भाई दीपू श्रीवास्तव ने एक वीडियो शेयर कर किया था। पूरा देश अपने चहेते हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव की रिकवरी के लिए दुआएं कर रहा था। भर्ती होने के 15 दिनों के बाद राजू श्रीवास्तव की स्थिति में सुधार हुआ था और वह होश में आ गए थे। लेकिन उन्हें बार बार बुखार आता रहा और उन्हें अंत तक वेंटीलेटर पर रखा गया, जहां उन्होंने आज दम तोड़ दिया। राजू श्रीवास्तव को "द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज", "शक्तिमान" जैसे शो और उनके किरदार "गजोधर" के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही राजू श्रीवास्तव नेता लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री के लिए खूब पसंद किए जाते रहे। आज उनके जाने से हास्य जगत में बड़ा शून्य पैदा हो गया है। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Raju Srivastava, Raju Srivastava dead, Raju Srivastava died, comedy actor Raju Srivastava died, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi news
OUTLOOK 21 September, 2022
Advertisement