Advertisement
02 May 2018

NSUI के समर कैम्प में युवाओं को चुनौतियों से लड़ने के गुर सिखाएंगे कांग्रेसी नेता

File Photo

कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई अगले महीने देश के ‘प्रतिभावान नौजवानों’ के लिए चार सप्ताह के समर कैम्प का आयोजन करेगी। इसमें पी चिदंबरम, जयराम रमेश, सलमान खुर्शीद और सैम पित्रोदा जैसे पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और विचारक युवाओं को देश के सामने खड़ी नीतिगत चुनौतियों और इनसे निपटने के गुर सिखाएंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की संयुक्त सचिव (एनएसयूआई प्रभारी) रूचि गुप्ता ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह समर कैम्प 11 जून से छह जुलाई तक चलेगा और इसमें नौजवानों को लोक नीति के बारे में बताया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘समर कैम्प से देश के प्रतिभावान युवाओं को न सिर्फ देश के सामने खड़ी प्रमुख नीतिगत चुनौतियों के बारे में बताया जाएगा, बल्कि नीतियों के पीछे की राजनीति को समझने और उनका विश्लेषण करना भी सिखाया जाएगा।’

Advertisement

संगठन के इस कार्यक्रम को  दिया गया है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान ने कहा कि ‘फ्यूचर ऑफ इंडिया फेलोज’ नाम से आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वाले नौजवान पी चिदंबरम, सलमान खुर्शीद, सैम पित्रोदा, जयराम रमेश, अजय मकान, के. राजू, शशि थरूर, सचिन पायलट, राजीव गौड़ा, मीनाक्षी नटराजन, पीएल पूनिया, सुष्मिता देव और कई अन्य नेताओं से संवाद कर सकेंगे। खान ने कहा कि इस कैम्प में शामिल होने के इच्छुक नौजवान एनएसयूआई की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader, will teach youth, fight the challenges, NSUI, summer camp
OUTLOOK 02 May, 2018
Advertisement