Advertisement
05 October 2024

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन को 55 से अधिक सीटें मिलेंगी: गुलाम अहमद मीर

file photo

कांग्रेस-एनसी गठबंधन को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 55 से अधिक सीटें मिलेंगी, यह दावा शनिवार को महासचिव गुलाम अहमद मीर ने किया, जबकि कई एग्जिट पोल में गठबंधन को बढ़त दिखाई गई है। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान हुआ और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। कई एग्जिट पोल में भविष्यवाणी की गई है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

मीर ने पीटीआई वीडियो से कहा, "जम्मू-कश्मीर के लोगों ने पिछले 10 साल के भाजपा शासन को बदलने के लिए वोट दिया है। एग्जिट पोल जो भी दिखाएं, हमारा मानना है कि वोट बदलाव के लिए था, दोनों क्षेत्रों (कश्मीर और जम्मू) में भाजपा को बाहर रखने के लिए।" उन्होंने जोर देकर कहा कि नतीजे घोषित होने पर कांग्रेस-एनसी गठबंधन को 55 से अधिक सीटें मिलेंगी।

जम्मू-कश्मीर में 90 सीटों के लिए मतदान हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय की सलाह के आधार पर उपराज्यपाल विधानसभा में पांच सदस्यों को मनोनीत करेंगे। मीर ने कहा कि कांग्रेस-एनसी गठबंधन जम्मू-कश्मीर में एक राष्ट्रीय पार्टी और एक क्षेत्रीय संगठन के बीच "एकमात्र व्यवहार्य गठबंधन" है जो "लोगों को उनके दुखों से बाहर निकालेगा"।

Advertisement

हरियाणा के एग्जिट पोल के नतीजों के बारे में पूछे जाने पर, कांग्रेस नेता ने कहा कि यह राज्य में भाजपा सरकार के प्रति लोगों के गुस्से को दर्शाता है और उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी को एग्जिट पोल की भविष्यवाणी से अधिक सीटें मिलेंगी। मीर ने कहा, "हरियाणा में भाजपा का 10 साल का शासन खराब था। उन्होंने किसानों, युवाओं और बेरोजगारों को परेशान किया। इसलिए चुनाव से छह महीने पहले, वहां भाजपा शासन को खत्म करने की लहर थी। एग्जिट पोल यही दिखा रहे हैं। हमारा मानना है कि कांग्रेस को एग्जिट पोल की तुलना में अधिक सीटें मिलेंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 October, 2024
Advertisement