Advertisement
19 May 2018

कांग्रेस ने जारी किया जनार्दन रेड्डी का ऑडियो, BJP पर लगाया विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप

ANI

कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर लगातार जारी उठा-पटक के बीच कांग्रेस ने भाजपा पर बहुमत साबित करने के लिए विपक्षी विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करने का आरोप लगाया। पार्टी ने अपने दावे के समर्थन में खनन माफिया जनार्दन रेड्डी और एक कांग्रेस विधायक के बीच कथित बातचीत का ऑडियो क्लिप भी जारी किया है।

कांग्रेस और जेडीएस ने कहा है कि लगातार उनके विधायकों को भाजपा लालच देकर तोड़ने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए ऑडियो में जनार्दन रेड्डी चित्रदुर्ग ग्रामीण से कांग्रेस विधायक बसनगौड़ा दद्दल को मंत्री पद और पैसों का लालच देते सुने जा रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता वीएस उगरप्पा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि दद्दल को 150 करोड़ रुपये का ऑफर ‌किया गया। हालांकि, यह बात ऑडियो क्लिप में नहीं है।

जानें ऑडियो में क्या है

Advertisement

ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर माना जा रहा एक शख्स(रेड्डी) दद्दल से कह रहा है कि आपका बेहतर भविष्य इंतजार कर रहा है। आप यहां मंत्री बन सकते हैं और जो आज उनके पास है उससे 100 गुना संपत्ति बना सकते हैं। मेरा बुरा अतीत भूल जाओ। अब हमारा अच्छा वक्त शुरू हुआ है। हमारे वरिष्ठ...राष्ट्रीय अध्यक्ष आपसे बात करेंगे। आप जो कुछ पद और अन्य चीज चाहते हैं, आप उस बारे में उनसे सीधे बात कर सकते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने मस्की विधायक प्रताप गौड़ा पाटिल को भी खरीदने का आरोप लगाया।

प्रकाश जावड़ेकर ने ऑडियो को बताया फर्जी

वहीं, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऑडियो को फर्जी करार दिया और कहा कि यह कांग्रेस के ‘डर्टी ट्रिक्स’ विभाग का किया धरा है।

 

भाजपा की निगाहें कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों पर

गुरुवार को भ्‍ााजपा के येदियुरप्पा ने सीएम पद की शपथ ली है। भाजपा को शनिवार शाम चार बजे सदन में बहुमत साबित करना है। उसके पास 104 विधायक हैं, जो बहुमत से आठ कम हैं। ऐसे में भाजपा की निगाह कांग्रेस और जेडीएस से कुछ विधायकों के समर्थन पर है।

अपने विधायकों को बचाने में जुटी कांग्रेस-जेडीएस

बुधवार रात से ही कांग्रेस और जेडीएस अपने विधायकों को लगातार कभी किसी रिजॉर्ट तो कभी होटल में रख रहे हैं। गुरुवार को कांग्रेस ने बेंगलुरू के ईगल रिजॉर्ट में विधायकों को रखा था, जिन्हें शुक्रवार को हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल ले जाया गया। यहां से शुक्रवार की रात विधायकों को वापस बेंगलुरू लाया गया। कांग्रेस और जेडीएस लगातार कह रहे हैं कि भाजपा धनबल और बाहुबल दिखाकर विधायकों को अपने पक्ष में करना चाहती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, releases, audio clip, claims, BJP, poaching, on its MLAs
OUTLOOK 19 May, 2018
Advertisement