Advertisement
04 April 2022

पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस का हल्लाबोल, कहा- 'बीजेपी को वोट मतलब महंगाई को मैंडेट?'

देश में आम जनता पर महंगाई की मार लगातार पड़ती जा रही है। पिछले 14 दिनों में आज 12वीं बार पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है। वहीं, सीएनजी भी 2.5 रुपये महंगी हो गई है। इस बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल भी जारी है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए सोमवार को एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा को वोट मतलब 'महंगाई को मैंडेट'।

सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा, "मोदी सरकार में अब हर सुबह उमंग नहीं, बल्कि महंगाई की उदासी लेकर आती है! फ्यूल लूट की नई किस्त। आज सुबह भी पेट्रोल और डीजल 40 पैसे प्रति लीटर। सीएनजी भी 2.50 रुपये प्रति किलो महंगा हुआ। 14 दिन में पेट्रोल डीजल की कीमत 8.40 रुपये बढ़ी। 25 दिन में सीएनजी के दाम 11.07 रुपये बढ़े। भाजपा को वोट मतलब 'महंगाई को मैंडेट'?"

बता दें कि 14 दिनों में 12 बार पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है। कुल मिलाकर ये 8.40 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में हुई बढ़ोतरी को इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है। हालांकि आज कच्चा तेल कुछ सस्ता हुआ है लेकिन देश में पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ने के पीछे पिछले दिनों हुई बेतहाशा वृद्धि को कारण माना जा रहा है। आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 103.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 95.07 रुपये प्रति लीटर है।

Advertisement

वहीं, सीएनजी के दामों में चार दिनों में दूसरी बार इजाफा किया गया है। इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार को सीएनजी की कीमतों में 80 पैसे की वृद्धि की गई थी। बताया गया कि नेचुरल गैस के दामों में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद यह फैसला लिया गया। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में सीएनजी की कीमत 64.11 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। पिछले महीने से अब तक सीएनजी की कीमतों में सातवीं बार बढ़ोतरी की गई है। कुल मिलाकर 1 महीने में सीएनजी की कीमतें 6.5 रुपये प्रति किलो बढ़ चुकी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, increased prices, petrol, diesel, CNG, Vote for BJP, mandate for inflation
OUTLOOK 04 April, 2022
Advertisement