Advertisement
24 December 2021

ओमिक्रोन के खतरे के बीच दिल्ली में कोरोना विस्फोट; 6 माह का टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 180 नए मामले

FILE PHOTO

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना मरीजों का विस्फोट सामने आया है और इसने पिछले 6 माह के रिकार्ड को तोड़ दिया है। ओमिक्रोन के खतरे के बीच दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 180 नए मामले सामने आए हैं।  82 रिकवरी हुईं और कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। इसके साथ ही सरकार और लोगों की चिंताएं बढ़ गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी हेल्‍थ बुलेटिन के मुताबिक, कोरोना जांच कराने वालों का आंकड़ा 62,697 दर्ज किया गया।  दिल्‍ली का पॉजीटिविटी रेट भी अब बढ़कर 0.29 फीसदी हो गया है। समग्र पॉजीटिविटी रेट भी 4.47 पर्सेंट हो गया है।

पिछले एक महीने में दिल्ली में मामलों में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की जा रही है। खासकर दिसंबर माह से जब ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आने लगे हैं तो कोरोना के रोजाना के मामलों में भी तेजी से इजाफा हो रहा ह।. पहले दैनिक मामलों की संख्‍या 20 से 30 ही रिकॉर्ड की जा रही थी लेकि‍न अब हर रोज तेजी से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

Advertisement

पिछले सप्‍ताह रविवार को पांच माह में सबसे ज्‍यादा रिकॉर्ड मामले सामने आए थे और कोरोना मरीजों की संख्‍या 100 के पार दर्ज की गई थी लेकिन एक सप्‍ताह के भीतर ही यह आंकड़ा एकाएक बढ गया है। दिल्ली में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 25,103 हो गया है। इसके साथ ही मृत्यु दर 1.74 प्रतिशत दर्ज की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली में कंटोनमेंट जोन की संख्या बढ़ाकर 204 कर दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona, Delhi, Omicron, Broken record, दिल्ली, कोरोना, ओमिक्रोन
OUTLOOK 24 December, 2021
Advertisement