Advertisement
15 December 2020

बिहार में सभी को मुफ्त में लगेगी कोरोना की वैक्सीन, कैबिनेट ने दी मंजूरी

FILE PHOTO

बिहार में आम जनता को मुफ्त में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जाएगी। मंगलवार को नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया। बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में यह वादा किया था।

कैबिनेट की बैठक में 14 एजेंडों पर मुहर लगी। अगले 5 साल में सुशासन के कार्यक्रम के अंतर्गत आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्ट दो और बीजेपी के 19 लाख रोजगार सृजन के वादे को भी कैबिनेट में मंजूरी मिल गई। कैबिनेट में फैसला लिया गया कि सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में रोजगार के 20 लाख से ज्यादा नए अवसर सृजित किए जाएंगे।

बीजेपी ने वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह बिहार में 19 लाख रोजगार सृजन के अवसर पैदा करेंगे। नीतीश कैबिनेट ने 20 लाख रोजगार के अवसर सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में पैदा करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

Advertisement

बता दें कि यूपी, बिहार, राजस्थान समेत विभिन्न राज्यों की सरकार कोरोना वैक्सीन को लेकर अपने स्तर पर तैयारियां कर रही हैं। जिसमें कोल्ड चेन, स्टोरेज प्वाइंट जैसे बंदोबस्त किए जा रहे हैं। यूपी में भी वैक्सीनेशन को लेकर हुई बैठक में मुख्य सचिव ने सभी जिलों में सुरक्षित तरीके से वैक्सीन के स्टोरेज और टीकाकरण का प्लान दो दिनों में देने को कहा है। यूपी सरकार सभी 75 जिलों में कोरोना वैक्सीन को स्टोर करने की तैयारी कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 15 December, 2020
Advertisement