Advertisement
23 December 2022

सप्ताह-दर-सप्ताह देश में घट रही कोरोना की पॉजिटिविटी दर: स्वास्थ्य मंत्रालय

ट्विटर/एएनआई

चीन समेत कई देशों में कोरोनो वायरस वैरिएंट बीएफ.7 के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने शुक्रवार को आम जनता को यह कहकर आश्वस्त किया कि देश में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट सप्ताह-दर-सप्ताह घट रही है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी एक रिलीज में कहा गया कि 22 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 0.14 प्रतिशत थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 21 दिसंबर को समाप्त सप्ताह के दौरान भारत में औसत दैनिक मामले वैश्विक स्तर पर रिपोर्ट किए गए मामलों में के मुकाबले मात्र 0.03 प्रतिशत थे। हालांकि, मंत्रालय ने राज्यों को सलाह दी है कि वे अपने कोविड जांच संबंधित कार्यों को तेज करें।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से ऑक्सीजन प्लांट्स, वेंटिलेटर, राशन और मानव संसाधनों पर विशेष ध्यान देने के साथ कोविड से निपटने के लिए सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए मॉक ड्रिल करने का आग्रह भी किया।

Advertisement

इससे पहले शुक्रवार को, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देश में कोविड-19 के बढ़ने की आशंका के बीच केंद्र सरकार के अब तक टीकाकरण अभियान के बारे में बताया।

शुक्रवार को ‘स्वस्थ भारत’ की दिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के प्रयासों पर एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस सोमवार तक टीके की 220 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति का आकलन करने के लिए गुरुवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर परीक्षण और निगरानी उपायों को मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल के पालन पर जोर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Covid19, Mansukh Mandaviya, Covid positivity rate, Covid rate
OUTLOOK 23 December, 2022
Advertisement