Advertisement
09 December 2019

रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट ने दी विदेश जाने की इजाजत

File Photo

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को उनके इलाज और व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए विदेश यात्रा जाने की इजाजत दे दी है। वह इस समय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अग्रिम जमानत पर है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति उद्योगपति रॉबर्ट वाड्रा ने अर्जी दाखिल कर 2 सप्ताह के लिए विदेश जाने की इजाजत मांगी थी,  जिस पर कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था। इस पर ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा। इसके बाद सीबीआई के स्पेशल जज अरविंद कुमार ने एजेंसी को नोटिस जारी करते हुए मामले की सुनवाई नौ दिसंबर के लिए टाल दी थी।

पहले भी मिल चुकी है इजाजत

Advertisement

इससे पहले कोर्ट  ने वाड्रा को छह सप्ताहों के लिए अमेरिका तथा नीदरलैंड जाने की इजाजत दी थी। हालाकि वाड्रा को लंदन जाने की अनुमति नहीं मिली थी, क्योंकि लंदन में ही संपत्ति खरीद की जांच ईडी कर रहा है। वाड्रा को 1 अप्रैल को कोर्ट ने सशर्त अग्रिम जमानत देते हुए कहा था कि वह कोर्ट द्वारा पूर्व मंजूरी के बिना देश न छोड़ें।

ये है आरोप

बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि लंदन स्थित ब्रायनटन स्क्वेयर में 1.2 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदने में मनी लॉन्ड्रिंग की गई। संपत्ति की कीमत 19 लाख पाउंड है। कथित तौर पर संपत्ति का स्वामित्व वाड्रा के पास है। इसे लेकर ईडी रॉबर्ट वाड्रा से कई चरणों में पूछताछ कर चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Court, allowed, Robert Vadra, go, abroad
OUTLOOK 09 December, 2019
Advertisement