Advertisement
20 August 2018

शशि थरूर को मिली जिनेवा जाने की मंजूरी, बाढ़ग्रस्त केरल के लिए मांगेंगे अंतरराष्ट्रीय मदद

File Photo

दिल्ली की एक कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को जिनेवा जाने की मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान के निधन पर उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करने और बाढ़ग्रस्त केरल के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद मांगने के लिए जिनेवा जाने की मंजूरी दे दी है।

पीटीआई के मुताबिक, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने सोमवार को थरूर को यात्रा करने की मंजूरी दी है। थरूर के वकील ने दलील दी थी कि नेता ने संयुक्त राष्ट्र में अन्नान के अधीन 10 वर्ष तक काम किया है और अन्नान उनके मार्गदर्शक थे। अन्नान का शनिवार को निधन हो गया था।

थरूर की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील विकास पाहवा और वकील गौरव गुप्ता ने अदालत से कहा कि थरूर बाढ़ग्रस्त केरल के लिए संयुक्त राष्ट्र के जरिए अंतरराष्ट्रीय सहायता भी मांगेंगे। तिरुवनंतपुरम के सांसद अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या के मामले में नियमित जमानत पर हैं।

Advertisement

न्यायाधीश ने कहा, ‘मैं अर्जी को मंजूरी दे रहा हूं। जांच अधिकारी को अपने कार्यक्रम की जानकारी दें।’ वकील ने कहा कि थरूर आज शाम को रवाना होंगे और कल वापस लौट आएंगे।

उल्लेखनीय है कि सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 की रात दिल्ली के एक लक्जरी होटल के सुइट में मृत पाई गई थीं। उस समय थरूर के आधिकारिक बंगले में मरम्मत का काम चलने के कारण दोनों होटल में ठहर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Court allows, Tharoor to travel, Geneva, Kerala, reeling, under unprecedented, floods
OUTLOOK 20 August, 2018
Advertisement